Saturday, July 6, 2024
Homeजयपुरमिशन राजस्थान पर प्रियंका गांधी, निवाई से किया चुनावी शंखनाद

मिशन राजस्थान पर प्रियंका गांधी, निवाई से किया चुनावी शंखनाद

टोंक। राजस्थाम में साल के अंत में होने वाले विधानसभा को लेकर चुनावी बिसात बिछना शुरु हो गई हैं. इसी को लेकर आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी राजस्थान दौरे पर रहीं. प्रियंका गांधी ने पायलट के गढ़ टोंक जिले के निवाई में जनसभा को संबोधित किया. साथ ही गहलोत के मिशन रिपीट अभियान को लेकर चुनावी शंखनाद भी किया. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा,राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

देश में खतरनाक माहौल-सीएम गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि आज देश में खतरनाक माहौल है. देश का लोकतंत्र खतरे में है. संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है. हम इस माहौल में फासिस्ट ताकतों का मुकाबला कर रहे. देश में ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाएं दबाव में हैं. कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के लिए योजनाएं दी हैं. कांग्रेस ने योजनाओं में कमी नहीं रखी है. चिरंजीवी, ओपीएस जैसी स्कीमों की देशभर में चर्चा है.

प्रियंका गांधी ने किया इंदिरा ग्रामीण रसोइयों का शुभारंभ

इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इंदिरा ग्रामीण रसोई योजना का शुभारंभ किया. सीएम गहलोत ERCP के मुद्दे लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते नजर आए. सीएम गहलोत ने कहा कि ईआरसीपी मेरी जिद है और में इसे पूरा करके रहूगां. सभी वर्गों के वोट बैंक को  साधते हुए कहा कि हमारी सरकार ने किसी भी वर्ग के लिए कोई कमी नहीं रखी है. जैसा कि मैंने कहा था कि आप मांगते-मांगते थक जाओगे, लेकिन मैं देते-देते नहीं थकूंगा। आज उसी रूप में हमारी सरकार काम कर रही है। 2030 का मिशन सोच-समझकर बनाया गया है. राजस्थान आज शिक्षा और स्वास्थ्य सहित कई मामलों में नंबर वन पर है. राजस्थान की आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी है. वादे के मुताबिक हमनें राजस्थान में 10 योजनाएं दी. ऐसा राजस्थान में पहली बार देखने को मिला है.

राजस्थान में रिपीट होगी कांग्रेस की सरकार- सचिन पायलट

पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस जीत का परचम लहराएगी. 2023 के राजस्थान चुनावों में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी. भाजपा पर निशाना साधते हुए सचिन पायलट ने कहा कि कोई कुछ भी कहे, हमें देखना होगा. कौन वो लोग हैं जो वोट बटोरने का काम करते हैं? जो सांप्रदायिक राजनीति करते हैं. उन्होंने कहा कि साल 2023 में राजस्थान समेत सभी राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि प्रियंका और राहुल गांधी को राजस्थान की जनता दिल से चाहती है.

अपने वादे से मुकर गए पीएम मोदी – गहलोत

राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने ईआरसीपी के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि  पीएम मोदी अपने वादे से मुकर गए हैं. वो ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर रहे है. लेकिन, मेरी जिद है कि राजस्थान में ईआरसीपी बनाकर रहूंगा. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि प्रियंका जी इंदिरा गांधी की पोती हैं. इंदिरा गांधी ने पाक को दो टुकड़ों में बांट दिया. हमें कोई सीबीआई, ईडी का डर नहीं है. क्योंकि जब हम अंग्रेजों से नहीं डरे तो ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स से क्या डरेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार जरूर रिपीट होगी.

लोकतंत्र में जनता ही भगवान होती है- प्रियंका गांधी

निवाई में संबोधन के दौरान कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही भगवान होती हैं. जनता जनार्धन है. जनता सबसे सर्वोपरि हैं. हमारे देश की राजनीतिक पंरपरा यही रही हैं. महात्मा गांधी ने देश की राजनीति की नीव डाली. हमारे लिए लोकतंत्र का संग्राम लड़ा. इस देश का आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी. बापू ने अपना पूरा जीवन इस देश को दे दिया हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments