Thursday, October 3, 2024
Homeभारतलोकसभा में पीएम का विपक्ष पर वार, विपक्ष का फ्लोर टेस्ट

लोकसभा में पीएम का विपक्ष पर वार, विपक्ष का फ्लोर टेस्ट

दिल्ली – लोकसभा में आज विपक्षी दल द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का अंतिंम दिन है. पीएम के लोकसभा में पहुंचने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये अविश्वास प्रस्ताव की ताकत है कि हम पीएम मोदी को सदन तक खींच लाए. अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मै यहा देश का कोटि कोटि जनता का आभार प्रकट करने आया हूं जिन्होने मुझ पर विश्वास जताया हैं.

ये विपक्ष का ही फ्लोर टेस्ट- पीएम

पीएम मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए कहा कि 2018 में भी विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया था. देश की जनता ने हमारी सरकार के प्रति बार-बार विश्वास जताया है. इसके लिए देश की जनता का आभार. कहते हैं भगवान बहुत दयालू है. वह किसी ना किसी माध्यम से इच्छाओं की पूर्ति करता है. मैं भगवान का आशीर्वाद मानता हूं कि ईश्वर ने विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव लाने का सुझाव दिया. 2018 में भी ये ईश्वर का आदेश था कि विपक्ष ऐसा प्रस्ताव लेकर आए थे. प्रस्ताव हमारी सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं, ये विपक्ष का ही फ्लोर टेस्ट है. एक तरह से विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ होता है.

पांच साल में भी कुछ नहीं बदला – मोदी

पीएम मोदी ने विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष के कुछ दलों के आचरण ने सिद्ध कर दिया है कि उनके लिए देश से बड़ा दल है. आपको गरीब की भूख की नहीं, सत्ता की भूख आपके दिमाग पर सवार है. आपको देश के युवाओं के भविष्य की नहीं, अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता है. तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष ने सही से चर्चा नहीं की. मोदी बोले कि फील्डिंग विपक्ष ने लगाई, चौके-छक्के यहीं से (सरकार की तरफ से) लगे. विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर नो बॉल-नो बॉल कर रहा है. जबकि सरकार की तरफ से सेंचुरी लगाई जा रही हैं. मैं विपक्ष से कहना चाहूंगा कि थोड़ी मेहनत करके आएं. आपसे 2018 में कहा था कि मेहनत करके आने लेकिन पांच साल में भी कुछ नहीं बदला.

पीएम मोदी का सासंद अधीर रंजन पर तंज

मोदी बोले कि विपक्ष ने देश को निराशा के अलावा कुछ नहीं दिया. मोदी बोले कि जिनके खुद के बहीखाते बिगड़े हुए हैं, वे भी हमसे हमारा हिसाब मांग रहे हैं. मोदी ने कहा कि इस प्रस्ताव में कुछ विचित्र चीजें नजर आई. सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता का बोलने की सूचि में नाम ही नहीं था. 1999 में वाजयेपी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया. शरद पवार उस वक्त नेतृत्व कर रहे थे. उन्होंने बहस की शुरुआत की. 2003 में अटल की सरकार थी. तब सोनिया गांधी विपक्ष की नेता थी. उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव रखा. 2018 में खड़गे विपक्ष के नेता थे उन्होंने प्रस्ताव रखा. लेकिन इस बार अधीर बाबू (रंजन) का क्या हाल हो गया. उनको बोलने का मौका नहीं दिया. अमित भाई (शाह) ने कहा तो मौका दिया. लेकिन गुड़ का गोबर कैसे करना है उसमें ये माहिर हैं.

विपक्ष बिगाड़ कर रहा भारत की छवि बिगाड़ने की कोशिस

मोदी बोले कि हमने भारत के युवाओं को घोटालों से रहित सरकार दी है. हमने दुनिया में भारत की बिगड़ी हुई साख को सुधारा है. इसे फिर एक बार फिर नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है. कुछ कोशिश कर रहे हैं कि इसमें किसी तरह दाग लग जाए लेकिन दुनिया को भारत पर विश्वास बढ़ता जा रहा है. विश्व में समकूल वातावरण के बीच विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव की आड़ में जनता के विश्वास को तोड़ने की विफल कोशिश की है. विपक्ष इस वक्त भारत से जुड़ी कोई अच्छी बात सुन नहीं सकता.

विपक्ष पर पीएम मोदी की चुटकी

पीएम मोदी ने कहा कि भारत की तरक्की की सच्चाई दुनिया को दूर से दिख रही है, विपक्ष को यहां रहते हुए नहीं दिख रही. क्योंकि अविश्वास और घमंड इन रगों में रच बस गया है. विपक्ष का व्यवहार शुतुरमुर्ग जैसा हो गया है. इसके लिए देश कुछ नहीं कर सकता.

विपक्ष को एक वरदान मिला – पीएम मोदी

मेरा मानना है कि विपक्ष को एक वरदान मिला है, कि ये लोग जिसका बुरा चाहेंगे उसका भला होगा. एक उदाहरण तो मैं हूं. मेरे खिलाफ क्या क्या किया गया लेकिन मैं बड़ा ही होता गया. विपक्ष ने कहा था कि बैंकिंग सेक्टर बर्बाद हो जाएगा. विदेश से विद्वान लाकर ऐसा बुलवाया गया. लेकिन जब इन्होंने बैंकों का बुरा चाहा तब पब्लिक सेक्टर बैंक का नेट प्रॉफिट दो गुना से ज्यादा हो गया. विपक्ष ने फोन बैंकिंग घोटाले की बात की थी. इसके कारण देश को NPA के गंभीर संकट में डुबो दिया था. लेकिन उन्होंने जो NPA का अंबार लगाया था, उसे पार करके हम आगे निकल चुके हैं. दूसरा उदाहरण हमारे डिफेंस के हेलिकॉप्टर बनाने वाले सरकारी कंपनी HAL से जुड़ी है. इसके लिए भली-बुरी बातें कही गईं. दुनिया में इसकी छवि बिगाड़ने कीकोशिश हुई. कहा गया कि HAL बर्बाद-तबाह हो गया है. इतना ही नहीं जैसे आजकल खेतों में जाकर वीडियो शूट होता है (राहुल पर तंज), वैसा ही उस समय HAL फैक्ट्री के दरवाजे पर मजदूरों की सभा कर वीडियो शूट किया गया था. कामगारों को भड़काया गया कि आपका अब कोई भविष्य नहीं है. इसका बुरा चाहा लेकिन आज HAL आज नई बुलंदी छू रहा है. HAL ने अपना अब तक का सबसे ज्यादा रेवेन्यू रजिस्टर किया है. तीसरा उदाहरण LIC का है. कहा गया कि LIC डूब रहा है. गरीब का पैसा कहां जाएगा. लेकिन आज LIC लगातार मजबूत हो रही है. शेयर मार्केट में रुचि रखने वालों को ये गुरुमंत्र है कि जिस सरकारी कंपनी को विपक्ष गाली दे, उसमें दांव लगा दीजिए सब अच्छा होगा.

कांग्रेस को भारत को बदनाम करने में मजा आता है- पीएम मोदी

मोदी ने कहा कि हमारी सरकार जो भी योजना लाई उसका कांग्रेस और सहयोगी पार्टियों ने मजाक उड़ाया. मोदी बोले कि कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियों को भारत और उसके सामर्थ्य पर कभी भरोसा नहीं रहा. जैसे पाकिस्तान सीमा पर हमले करता था. आतंकवादी भेजता था और सब करके मुकर जाता था. कांग्रेस को पाकिस्तान से ऐसा प्रेम था कि उसकी बात पर भरोसा हो जाता था. कांग्रेस को कश्मीर के आम लोगों पर नहीं हुर्रियत पर विश्वास था. भारत ने आतंकवाद पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक लेकिन इनको भारत की सेना नहीं दुश्मन के दावों पर भरोसा था. आज कोई भी भारत के लिए अपशब्द बोलता है तो इनको उसपर तुरंत विश्वास हो जाता है. इनको भारत को बदनाम करने में मजा आता है. कांग्रेस को भारत की कोरोना वैक्सीन पर भी विश्वास नहीं था. मोदी ने आगे कहा कि अब देश की जनता को कांग्रेस में अविश्वास है, उसपर भरोसा नहीं है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments