Friday, July 5, 2024
Homeताजा खबरPM नरेंद्र मोदी को फ्रांस के राष्ट्रपति ने सर्वोच्च सम्मान से नवाजा

PM नरेंद्र मोदी को फ्रांस के राष्ट्रपति ने सर्वोच्च सम्मान से नवाजा

नई दिल्ली।  PM (Narendra Modi) नरेंद्र मोदी को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने फ्रांस के सर्वोच्च सम्मान ‘ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर’ से नवाजा. PM (Narendra Modi) के 2 दिवसीय यात्रा पर पेरिस पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया. मोदी (Narendra Modi)  राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के साथ फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस में शुक्रवार को विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल होंगे.   

विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यहां ‘एलिसी पैलेस’ (राष्ट्रपति आवास) में आयोजित पुरस्कार समारोह की तस्वीरें Twitter पर साझा कीं और लिखा साझेदारी की भावना का प्रतीक, PM (Narendra Modi)  मोदी को राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron)  ने फ्रांस के सर्वोच्च पुरस्कार ‘ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर’ से नवाजा.

विदेश मंत्रालय ने कहा PM (Narendra Modi)  ने भारत के लोगों की ओर से इस अद्वितीय सम्मान के लिए राष्ट्रपति मैक्रों (Emmanuel Macron)  का आभार व्यक्त किया. इससे पहले, फ्रांस के राष्ट्रपति (Emmanuel Macron)  और प्रथम महिला ब्रिजिट मैक्रों ने एलिसी पैलेस में PM (Narendra Modi)  मोदी के लिए एक निजी रात्रिभोज का आयोजन किया. PM (Narendra Modi)  ने गुरुवार को एक कला केंद्र में भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित किया.

उन्होंने कहा था कि भुगतान प्रणाली ‘यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस’ (UPI) के इस्तेमाल को लेकर भारत और फ्रांस के बीच सहमति बनी है, जिसके परिणामस्वरूप अब यहां इसका उपयोग किया जा सकेगा और भारतीय नवाचार के लिए एक बड़ा बाजार खुलेगा. PM (Narendra Modi)  ने कहा कि अब फ्रांस में स्नातकोत्तर के छात्रों को पढ़ाई के बाद 5 वर्ष का कार्य वीजा भी दिया जाएगा.

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments