Sunday, September 29, 2024
Homeराजस्थान की खबरेंRajasthanRajasthan Election : भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की प्रतीक है कांग्रेस, राजस्थान...

Rajasthan Election : भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की प्रतीक है कांग्रेस, राजस्थान में दंगाई जेल की जगह CM आवास में घूम रहे : पीएम मोदी

अंता/कोटा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कानून व्यवस्था, महिला अपराध व भ्रष्टाचार को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उसने जनता को लुटेरों और दंगाइयों के हवाले कर दिया। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि दंगे के आरोपी मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में रेड कार्पेट पर चलते हैं, जबकि इनको जेल में होना चाहिए। इसके साथ ही मोदी ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण नामक तीन बुराइयों का प्रतीक बताया।

मोदी ने पहले अंता (बारां) और इसके बाद कोटा में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अब हमारे सामने विकसित भारत का लक्ष्य है। लेकिन राजस्थान को विकसित बनाए बिना भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य अधूरा है। जब तक भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण नाम के देश के तीन दुश्मन हमारे बीच हैं, तब तक ये संकल्प पूरा होना मुश्किल है। कांग्रेस इन तीन बुराइयों की सबसे बड़ी प्रतीक है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,‘‘कांग्रेस में मंत्री हो, विधायक हो- सब बेलगाम हैं और जनता त्रस्त है। कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को लुटेरों, दंगाइयों, अत्याचारियों और अपराधियों के हवाले कर दिया है। इसलिए आज राजस्थान का बच्चा बच्चा कह रहा है – गहलोत जी, कोनी (नहीं) मिले वोट जी।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि आज कांग्रेस के समर्थन से राजस्थान में समाज विरोधी ताकतों के हौसले बुलंद हैं। दंगाइयों के साथ साथ यहां कांग्रेस सरकार के मंत्री बहनों-बेटियों पर अत्याचार करने वालों के साथ खड़े रहते हैं। मोदी ने कहा कि जो कांग्रेस सरकार जान-माल और सम्मान की सुरक्षा तक नहीं कर सकती, उस सरकार को एक पल भी रहने का हक नहीं है।

Bikaner: Prime Minister Narendra Modi during a road show ahead of Rajasthan Assembly elections 2023, in Bikaner, Monday, Nov. 20, 2023. (PTI Photo)(PTI11_20_2023_000305B)

कथित ‘लाल डायरी’ को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,‘‘आजकल राजस्थान की लाल डायरी की सबसे अधिक चर्चा है। इस लाल डायरी के पन्ने जैसे जैसे खुल रहे हैं, वैसे वैसे जादूगर जी के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है। इस लाल डायरी में साफ-साफ लिखा है कि कांग्रेस सरकार ने पांच वर्षों में आपके जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है।’’

प्रधानमंत्री ने कहा ,‘‘ महिला सुरक्षा और महिला कल्याण भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। अपनी बहनों को धुएं से मुक्ति दिलाने के लिए आपके इस भाई ने मुफ्त गैस कनेक्शन दिए। इस रक्षाबंधन पर भी हमने उज्ज्वला के गैस सिलेंडर के दाम में बड़ी राहत दी थी। अब राजस्थान भाजपा ने और भी सस्ता गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है।’’ भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोगों को लूटने वाला कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं सकता है।

**EDS: VIDEO GRAB VIA @narendramodi** Satna: Prime Minister Narendra Modi speaks during a public meeting ahead of Madhya Pradesh elections, in Satna, Thursday, Nov. 9, 2023. (PTI Photo)(PTI11_09_2023_000046B)

उन्होंने कहा, ‘‘आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। मोदी जो भी गारंटी देता है वह पूरी होकर रहती है। हमारा लक्ष्य है कि भाजपा सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं से कोई वंचित नहीं रहे। इसलिए 15 नवम्बर को बहुत बड़ी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ शुरू की है।’’ इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद थीं। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।

भाया रे भाया खूब खाया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बुराइयों का सबसे बड़ा प्रतीक है. सबसे पहला है लाल डायरी, जिसकी सबसे अधिक चर्चा है। इस लाल डायरी के पन्ने जैसे-जंसे खुल रहे हैं, वैसे-वैसे ‘जादूगर जी’ (अशोक गहलोत) के चेहरे की हवाइयां उड़ रही हैं। इसमें साफ लिखा है कि कांग्रस सरकार ने 5 साल में जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कहीं पढ़ा था कि कांग्रेस के विधायक मंत्री के लिए कहते हैं कि ‘भाया रे भाया खूब खाया, एक गांव पूरा खाया’।

बाबोसा’ को किया याद

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हाड़ौती से दो मुख्यमंत्री राजस्थान को मिले हैं। यह भूमि पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत की कर्मभूमि रही है। हम उनकी जनशताब्दी इस साल मना रहे हैं। पीएम मोदी दिल्ली से जयपुर विशेष विमान से पहुंचे और इसके बाद हेलीकॉप्टर के जरिए अंता पहुंचे। यहां पर उन्होंने धानमंडी में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। यह जनसभा बारां-झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली 8 विधानसभाओं के प्रत्याशियों के समर्थन में की गई थी।

कोटा में दशहरा मैदान में मोदी की सभा का आयोजन

सभा में मोदी ने कहा कि राजस्थान में पेपर लीक के मामले में कहा कि पेपर लूटकर कांग्रेस के जिन मंत्रियों ने लॉकर भरे हैं उसका लॉकर टूटेगा और आरोपी जेल में होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग कांग्रेस से मुक्त देश चाहते है और राजस्थान को भी कांग्रेस मुक्त करना चाहते हैं। उन्होंने रिवरफ्रंट में घंटा खोलने के दौरान हुए हादसे के शिकार हुए इंजीनियर देवेन्द्र आर्य का भी जिक्र किया। उन्होंने कोटा में एयरपोर्ट मामले में कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार आती है तो कोटा में एयरपोर्ट खोलने की मोदी की गारंटी है। देश में पीएफआर्ई पर प्रतिबंध के बावजूद कोटा में पीएफआई के जुलूस पुलिस सुरक्षा में निकाले जाते है और हनुमान जयंती व अन्य पर्व पर निकालने जाने वाले जुलूस पर सरकार प्रतिबंध लगा देती है। उन्होंने कहा कि केन्द्र देश में सभी गरीब लोगों को पक्का मकान देने का प्रयास कर रहा है, लेकिन राजस्थान में कांग्रेस शासन में इस योजना को आगे नहीं बढऩे दिया। अगर राजस्थान में सरकार आती है तो सभी गरीब परिवारों के पक्के मकान होंगे यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि मोदी के विकास वाली गाड़ी गारंटी वाली गाड़ी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments