Saturday, July 6, 2024
HomeजयपुरPM Modi in Rajasthan : मोदी आज जयपुर में करेंगे जनसभा को...

PM Modi in Rajasthan : मोदी आज जयपुर में करेंगे जनसभा को संबोधित

जयपुर। भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के समापन पर होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की महासभा की कमान इस बार महिलाओं के हाथों में सौंपी गई है। पीएम मोदी वाटिका के गांव दादिया में सभा को संबोधित करेंगे।

सभा की जिम्मेदारियां 550 से ज्यादा महिला कार्यकर्ता संभाल रही हैं. ये सभी महिला वॉलंटियर केसरिया ड्रेस में होंगी। इस महासभा के आमंत्रण के लिए ढाणियों और गांवों में बीजेपी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर पीले चावल बांट रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी पंडाल में खुली जीप में जनता का अभिवादन करते हुए मंच तक पहुंचेंगे। जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है।

भाजपा पदाधिकारियो ने लिया जायजा

प्रधानमंत्रीमोदी की दादिया में होने वाली परिवर्तन महासभा को लेकर तैयारियों को लेकर केंद्रीय मंत्री एंव प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने सभास्थल का जायजा लिया. बीजेपी के जयपुर देहात दक्षिण के जिलाध्यक्ष राजेश गुर्जर ने कार्यकर्ताओं के साथ गांवों में पैदल यात्रा निकाल कर महासभा में पहुंचने की अपील की.

5 लाख की भीड़ जुटने का दावा

भाजपा पीएम दौरे को लेकर काफी उत्साहित है. पार्टी ने दावा किया कि महासभा में 5 लाख लोगों की भीड़ जुटेगी। मोदी इस साल करीब 11 बार राजस्थान आ चुके हैं, लेकिन चुनावी साल में पहली बार जयपुर आ रहे हैं. भाजपा इस दौरे को अहम मानकर काम कर रही है. इस सभा को कई मायनों में ऐतिहासिक बनाने का दावा भी पार्टी कर रही है. सभा में प्रदेशभर से बूथ और शक्ति केंद्र से नेता और कार्यकर्ता पीएम मोदी को सुनने आएंगे.

सभा से पहले मोदी जाएंगे धानक्या

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को 2 बजे दादिया स्थित सभास्थल पहुंचने से पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म स्थली धानक्या जाने का कार्यक्रम है. 25 सितंबर को जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है. सभा स्थल पर आने से पहले पीएम मोदी दोपहर 1:30 बजे उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि करेंगे.

दादिया में सभा कराने के मायने

विधानसभा चुनावों के बेहद नजदीक होने वाली इस सभा के कई मायने निकाले जा रहे हैं। सबसे महत्वपूर्ण नारी शक्ति को इस महासभा की कमान दी गई है। साथ ही सभा का शहर से बाहर ग्रामीण इलाके में होना भी अपने आप में महत्वपूर्ण है। भाजपा नेताओं का कहना है कि दादिया गांव रिंग रोड पर होने के कारण चारों तरफ से इसकी कनेक्टीविटी है। मोदी की सभा में भाजपा के अनुसार 5 लाख लोगों के आने की संभावना है ऐसे में शहर में इतना बड़ा कोई स्थान नहीं था. इसके अलावा शहर में इतनी बड़ी संख्या में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था भी नहीं है. किसी भी रैली के समय जयपुर शहर पूरा जाम हो जाता है. आमजन के साथ ही रैली में आने वाले लोगों को भी बहुत समस्या होती है। इसके अलावा आमजन को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में दादिया में रैली होने से सारी भीड़ बाहर की बाहर ही जैसे आएगी वैसे ही निकल जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments