Saturday, July 6, 2024
HomeNational NewsPM Modi in Kanyakumari: PM मोदी ने भरी हुंकार,'परिवर्तन की बहुत बड़ी...

PM Modi in Kanyakumari: PM मोदी ने भरी हुंकार,’परिवर्तन की बहुत बड़ी आहट, टूटेगा ‘इंडिया’ गठबंधन का सारा घमंड’,पढ़ें भाषण की बड़ी बातें

कन्याकुमारी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि तमिलनाडु की धरती पर उन्हें ‘बहुत बड़े परिवर्तन’ की आहट महसूस हो रही है और आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रदर्शन विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का ‘सारा घमंड’ तोड़कर रख देगा.यहां एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान हुए कथित घोटालों का उल्लेख किया और कहा कि दूसरी तरफ केंद्र में आज एक ऐसी सरकार है जो विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोगों का जीवन आसान बना रही है.वहीं रैली में उपस्थित जनसमूह की ओर इशारा करते हुए PM मोदी ने कहा कि देश के इस दक्षिणी छोर से जो लहर उठी है, यह बहुत दूर तक जाने वाली है.

Image Source : PTI

एकता यात्रा का किया जिक्र

पीएम मोदी ने वर्ष 1991 में हुई भाजपा की ‘एकता यात्रा’ को याद करते हुए कहा कि उस समय उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा की थी लेकिन इस बार वह कश्मीर से कन्याकुमारी आए हैं.उन्होंने कहा,”देश को तोड़ने का जो सपना देखते हैं, जम्मू कश्मीर के लोगों ने ऐसे लोगों को नकार दिया है.अब तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करने जा रहे हैं”

पीएम मोदी ने कहा ‘‘मैं तमिलनाडु की धरती पर बहुत बड़े परिवर्तन की आहट महसूस कर रहा हूं.तमिलनाडु में भाजपा का प्रदर्शन इस बार द्रमुक और कांग्रेस के ‘इंडी’ गठबंधन का सारा घमंड तोड़कर रख देगा.”

Image Source : PTI

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के नेता अक्सर विपक्षी दलों के ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ यानी ‘इंडिया’ गठबंधन को ‘इंडी’ और ‘घमंडिया’ गठबंधन कहकर उस पर निशाना साधते रहे हैं.तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और कांग्रेस के बीच गठबंधन है और दोनों ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रमुख घटक दल हैं.

द्रमुक और इंडिया गठबंधन पर हमला

मोदी ने द्रमुक को तमिलनाडु के भविष्य के साथ ही अतीत की विरासत की भी दुश्मन करार दिया और कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के ये घटक दल कभी भी तमिलनाडु को विकसित नहीं बना सकते क्योंकि इनका इतिहास घोटालों का रहा है.उन्होंने कहा कि लोगों को लूटने के लिए सत्ता में आना ही इनकी राजनीति का आधार है.एक तरफ भाजपा की कल्याणकारी योजनाएं होती हैं, दूसरी तरफ इनके करोड़ों के घोटाले होते हैं.

”हमने ऑप्टिकल फाइबर और 5G दिया”

पीएम मोदी ने कहा ”हमने ऑप्टिकल फाइबर और 5जी दिया, हमारे नाम पर डिजिटल इंडिया स्कीम है.इंडी अलायंस के नाम पर लाखों करोड़ों रुपये का 2जी घोटाला है और द्रमुक उस लूट की सबसे बड़ी हिस्सेदार थी.मोदी ने कहा कि भाजपा ने बड़ी संख्या में हवाईअड्डे बनाए और उसके नाम पर उड़ान स्कीम है तो ‘इंडी’ गठबंधन के नाम देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाला हेलीकॉप्टर घोटाला है.

”यही इंडी गठबंधन की सच्चाई है”

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी खेलो इंडिया और अन्य योजनाओं से देश ने खेलों में ऊंचा मुकाम हासिल किया तो उनके नाम पर CWG घोटाला है.हमने खनिज क्षेत्र में सुधार किए तो इंडी गठबंधन के नाम पर कोयला घोटाले की कालिख लगी है.यह सूची बहुत लंबी है. यही इंडी गठबंधन की सच्चाई है.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र कर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा और नए संसद भवन में राजदंड (सेंगोल) स्थापित किए जाने का जिक्र किया और द्रमुक पर निशाना साधा.उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले उन्होंने दक्षिण के राज्यों के प्राचीन तीर्थ स्थलों के दर्शन किए लेकिन द्रमुक ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को टीवी पर दिखाए जाने से रोकने का प्रयास किया.उन्होंने कहा कि इसके लिए उच्चतम न्यायालय तक से उसे कड़ी फटकार लगी.

मोदी ने कहा,”इनके (द्रमुक के) मन में देश के महापुरुषों, परंपराओं और संस्कृति के लिए कितनी नफरत है.संसद की नई इमारत बनी तो पवित्र सेंगोल को स्थापित किया गया लेकिन द्रमुक ने इसका भी बहिष्कार किया.सेंगोल की स्थापना भी उसे पसंद नहीं आई.

इंडिया गठबंधन पर PM मोदी का बड़ा आरोप

PM मोदी ने ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों पर ‘गाली गलौच’ पर उतर जाने का आरोप लगाया और दावा किया कि वे तमिलनाडु की पहचान को बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने कहा,”ये लोग तमिलनाडु की संस्कृति को नष्ट करना चाहते हैं.हमारी सरकार ने जल्लीकट्टू मनाए जाने का रास्ता साफ किया. यह तमिलानाडु का गौरव है. जब तक मोदी है, यहां की संस्कृति और पहचान पर आंच नहीं आने देगा.”

Image Source : PTI

प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान वहां मौजूद लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए तो उन्होंने उसका संज्ञान लेते हुए कहा कि ‘‘यहां का नजारा और मोदी-मोदी के नारे.दिल्ली में बैठे कुछ लोगों की नींद उड़ रही होगी.’’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments