Thursday, October 3, 2024
HomeजयपुरPM Modi Guarantee In Rajasthan: कांग्रेस ने पीएम पर खड़े किए सवाल

PM Modi Guarantee In Rajasthan: कांग्रेस ने पीएम पर खड़े किए सवाल

जयपुर। मंगलवार को राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने जयपुर का दौरा किया. इस दौरान तिवारी ने पीसीसी मुख्यालय में पत्रकारो से रुबरु होते हुए पीएम मोदी पर सवाल उठाए. प्रमोद तिवारी ने कहा कि अगर पीएम के वादों में गारंटी होती तो राजस्थान की पूर्वी नहर परियोजना (ईआरसीपी) अब तक राष्ट्रीय परियोजना घोषित हो चुकी होती. दरअसल पीएम मोदी ने सोमवार को जयपुर के पास दादिया में जनसभा में कहा था ‘‘मैं जो कहता हूं, वो करके दिखाता हूं इसलिए मेरी गारंटी में दम होता है. और ये मैं सिर्फ हवा में नहीं कह रहा हूं, बल्कि बीते नौ वर्षों में मेरा ट्रैक रिकॉर्ड यही रहा है. इस दौरान पीएम मोदी सहित भाजपा पर निशाना साधते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) डूबता हुआ जहाज है क्योंकि उसके ज्यादातर सहयोगी धीरे-धीरे उससे अलग हो रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी आपके वादे का क्या हुआ ?

कांग्रेस राज्यसभा सांसद तिवारी ने निशाना साधते हुए कहा कि ‘2018 में, उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी ने) 13 जिलों की प्यास बुझाने के लिए पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने का वादा किया था। क्या काम हुआ? क्या वादा गारंटी में बदल गया?’ उन्होंने कहा कि जिन युवाओं को दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया गया था, अब उनके बच्चे नौकरी ढूंढ रहे हैं. तिवारी ने सवाल पूछते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं कि अगर उनके वादे गारंटी थे तो विदेश से काला धन वापस लाने और लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा करने के उनके 2014 के वादे का क्या हुआ.

महिला आरक्षण बिल को लेकर दागे सवाल

सांसद प्रमोद तिवारी ने केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में संसद में पारित महिला आरक्षण विधेयक को महिलाओं, ओबीसी और अल्पसंख्यकों के साथ महज एक धोखा करार दिया और कहा कि इसे लागू करने में एक दशक और लगेगा. तिवारी ने कहा, ‘उन्होंने महिला आरक्षण विधेयक पेश किया था। मैंने कभी ऐसा विधेयक नहीं देखा जिस पर इसके लागू होने की तारीख न लिखी हो।’ उन्होंने कहा कि भाजपा एक डूबता हुआ जहाज है और उसके ज्यादातर सहयोगी उससे अलग हो रहे हैं. कांग्रेस नेता ने कहा ‘मैं इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं। भाजपा अब एक डूबता हुआ जहाज है और उसके सहयोगियों को इसका एहसास हो गया है। वे उससे अलग हो रहे हैं। अन्नाद्रमुक ने नाता तोड़ लिया है। चुनाव की घोषणा के बाद ऐसे और सहयोगी दल अपना तोड़ देंगे।’ उन्होंने आगे कहा कि ‘सहयोगी दलों को मोदी का डर नहीं है बल्कि उन्हें ईडी, सीबीआई और आईटी का डर है। ये एजेंसियां किसी पार्टी के अग्रिम संगठन की तरह काम कर रही हैं।’ उन्होंने राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यों और नीतियों की सराहना की. तिवारी ने कहा कि पिछले पांच वर्ष में कांग्रेस सरकार ने जो काम किया है, उसकी तुलना में पिछली भाजपा सरकारों ने सामूहिक रूप से कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है और पार्टी इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के बाद दोबारा सरकार बनाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments