Saturday, July 6, 2024
HomeNational NewsPM Modi : समुद्र के बीच पीएम मोदी की ध्यान साधन का...

PM Modi : समुद्र के बीच पीएम मोदी की ध्यान साधन का दूसरा दिन,45 घंटे तक रहेंगे ध्यानमग्न,कुछ ऐसे रूप में आए नजर,देखें Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी के दौरे पर हैं.लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार खत्म होने के बाद यहां पहुंचे हैं.वे 1 जून की शाम तक विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यानमग्न रहेंगे.आज उनके ध्यान का दूसरा दिन है.

Image Source : PTI

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 मई की शाम कन्याकुमारी पहुंचे. और सबसे पहले भगवती अम्मन मंदिर में पूजा अर्चना की,पीएम मोदी ने पूजा के दौरान धोती और सफेद शॉल ओढ़ रखी थी.

Image Source : PTI

पुजारियों ने एक विशेष आरती की और उन्हें मंदिर का प्रसाद दिया गया, जिसमें एक शॉल और मंदिर के देवता की फ्रेमयुक्त तस्वीर शामिल थी.

बाद में पीएम मोदी राज्य सरकार के जहाजरानी निगम द्वारा संचालित नौका सेवा के जरिये रॉक मेमोरियल पहुंचे और ‘ध्यान मंडपम’ में ध्यान लगाना शुरू किया.ध्यान लगाना शुरू करने से पहले, मोदी कुछ देर के लिए मंडप की ओर जाने वाली सीढ़ियों पर खड़े रहे.

‘यह प्रधानमंत्री की निजी यात्रा’

प्रधानमंत्री 1 जून को अपनी रवानगी से पहले स्मारक के पास तमिल कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा को देखने के लिए भी जा सकते हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने शिवगंगा में पत्रकारों से बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा को पूरी तरह से ‘निजी’ यात्रा बताया.उन्होंने कहा, ‘यह प्रधानमंत्री की निजी यात्रा है’उन्होंने कहा कि यही कारण है कि उनकी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम में भाग नहीं लिया.

पीएम मोदी के दौरे को लेकर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा सहित सभी इंतजाम किए गए हैं.मोदी की यात्रा को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.उनके प्रवास के दौरान 2 हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.इसके साथ ही भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना भी कड़ी निगरानी रखेगी.

2019 में केदारनाथ गुफा में लगाया था ध्यान

प्रख्यात हिंदू संत (विवेकानंद) के नाम पर बना यह स्मारक समुद्र के मध्य में स्थित है.यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री इस स्मारक पर ठहरेंगे.यह स्मारक स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि स्वरूप बनाया गया है.प्रधानमंत्री ने 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचार समाप्त होने के बाद केदारनाथ गुफा में भी इसी तरह ध्यान लगाया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments