Saturday, October 5, 2024
Homeताजा खबरPM Modi : प्रधानमंत्री मोदी ने समुद्र में डूबी द्वारका नगरी के...

PM Modi : प्रधानमंत्री मोदी ने समुद्र में डूबी द्वारका नगरी के किए दर्शन, कहा-यह एक दिव्य अनुभव था,देखें तस्वीरें

PM Modi Gujarat Visit : पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं,इस दौरान पीएम द्वारका में समुद्र के गहरे पानी में गए और उस स्थान पर प्रार्थना की जहां जलमग्न द्वारका नगरी है.उन्होंने कहा कि यह एक दिव्य अनुभव था.ये सिर्फ समुद्र में डुबकी नहीं थी बल्कि समय यात्रा थी.पीएम ने कहा कि पानी में डूबी द्वारका नगरी में प्रार्थना करना अलौकिक अनुभव रहा.भगवान हम सभी को आशीर्वाद दें.

पीएम मोदी ने कहा, ‘भगवान श्री कृष्ण की कर्मभूमि द्वारकाधाम को मैं श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं. देवभूमि द्वारका में भगवान कृष्ण द्वारकाधीश के रूप में विराजते हैं. यहां जो कुछ भी होता है वो द्वारकाधीश की ईच्छा से ही होता है. मैंने गहरे समंदर के भीतर जाकर प्राचीन द्वारका जी के दर्शन किए. पुरातत्व के जानकारों ने समंदर में समाई उस द्वारका के बारे में काफी कुछ लिखा है. कहते हैं कि भगवान ने खुद इस द्वारका नगरी का निर्माण किया था.आज मेरा मन बहुत गदगद है.

पीएम ने कहा द्वारका नगरी के दर्शन से भारत की आध्यात्मिक और ऐतिहासिक जड़ों का दुर्लभ और गहरा संबंध अनुभव हुआ.द्वारका नगरी भगवान श्रीकृष्ण से जुड़ी हुई है और कभी भव्यता और समृद्धि का केंद्र थी.

Image Source: PTI

इससे पहले पीएम मोदी ने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना की.प्रधानमंत्री ने बेट द्वारका मंदिर में भी दर्शन पूजन किए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अरब सागर में बेट द्वारका द्वीप को मुख्य भूमि ओखा से जोड़ने वाले देश के सबसे लंबे केबल-आधारित पुल ‘सुदर्शन सेतु’ का गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में उद्घाटन किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments