Wednesday, October 2, 2024
Homeताजा खबरPM मोदी ने गुजरात को दी बड़ी सौगात,सबसे लंबे केबल ब्रिज 'सुदर्शन...

PM मोदी ने गुजरात को दी बड़ी सौगात,सबसे लंबे केबल ब्रिज ‘सुदर्शन सेतु’ समेत 5 एम्स और कई परियोजनाओं का उद्घाटन,जानिए PM के दौरे से जुड़ी बड़ी बातें ?

गुजरात दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी कई सौगातें दी हैं.बेट द्वारका में सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया,जो द्वारका को बेट द्वारका से जोड़ता है.यह पुल श्रद्धालुओं और तीर्थयात्रियों दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है.इसके निर्माण से पहले,तीर्थ यात्रियों को बेट द्वारका में द्वारकाधीश मंदिर तक पहुंचने के लिए नाव पर ही निर्भर रहना पड़ता था.पुल का निर्माण 978 करोड़ रुपए की लागत से हुआ है.

Image Sourec: PTI

सुदर्शन सेतु की विशेषताएं

2.5 किमी लंबा यह पुल प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं और तीर्थ यात्रियों के लिए विशेष महत्व रखता है,इस पुल का उद्देश्य ओखा और बेट द्वारका के बीच आने जाने वाले भक्तों के लिए पहुंच को आसान करना है.इस पुल के निर्माण के पूर्व तीर्थयात्रियों को बेट द्वारका में द्वारकाधीश मंदिर तक पहुंचने में नाव पर पूरी तरीके से निर्भर रहता पड़ता था.

पीएम मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन

1.पीएम मोदी दोपहर करीब एक बजे द्वारका में 4150 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद मोदी दोपहर 3:30 बजे एम्स राजकोट जाएंगे.

2.पीएम नरेंद्र मोदी पुराने हवाई अड्डे से राजकोट तक एक रोड शो में भी हिस्सा लेंगे जहां वह एक सार्वजनिक रैली करेंगे.

3.शाम लगभग 4:30 बजे, प्रधानमंत्री राजकोट के रेस कोर्स मैदान में 48,100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

4 पीएम मोदी 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 11,500 करोड़ रुपये की 200 से अधिक स्वास्थ्य देखभाल बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments