Wednesday, May 22, 2024
More
    HomeNational Newsबैंक मे नौकरी की भरमार, इस तरह करे अप्लाई

    बैंक मे नौकरी की भरमार, इस तरह करे अप्लाई

    बैंक के क्षेत्र मे नौकरी करने की चाह रखने वालें युवाओं के लिए अच्छी खबर है बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने राजस्थान सहित देशभर में 400 पदों पर वैकेंसी निकाली है।  इस वैकेंसी में स्केल-2 के 300 और ऑफिसर स्केल-3 के 100 पदों पर रिक्त पदों को भरा जाएगा ।इन पदों में शामिल होन के लिए 38 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते है इसके लिए आपको बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंते है । आवेदन की अतिमं तिथि 25 जुलाई है.

    कितनी मिलेगी सैलरी

    बैंक ऑफ महाराष्ट्र में पदों में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवारों को हर महीने 48,170 रुपए से लेकर 78,230 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। पदों में शानिल होने के लिए आपका सिलेक्शन रिटन टेस्ट के बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। रिटन टेस्ट ऑब्जेक्टिव टाइप होगी। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 25 साल से कम 38 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

    कितनी लगेगी फीस

    भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सामान्य, OBC और EWS कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1180 रुपए का भुगतान करना होगा। जबकि, SC, ST और दिव्यांग कैटेगरी के कैंडिडेट्स को केवल 118 रुपए फीस देनी होगी।

    अप्लाई करने के लिए बैकं की ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाएं। उसेक बाद होम पेज पर करियर टैब पर क्लिक करें, उम्मीदवार रिक्रूटमेंट प्रोसेस पर क्लिक करें। वहां पर करंट ओपनिंग के आप्शन पर क्लिक करें। अपना जरूरी विवरण आवेदन पत्र में भरने के बाद फीस जमा करें। इसके बाद उम्मीदवार फॉर्म सबमिट करें। फार्म को डाउनलोड कर के सेव कर लेंवे।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments