Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरपंकज त्रिपाठी ने पिता की याद में किया पुस्तकालय का उद्घाटन

पंकज त्रिपाठी ने पिता की याद में किया पुस्तकालय का उद्घाटन

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने बिहार के गोपालगंज जिले में स्थित अपने गांव बेलसांड में अपने दिवंगत पिता पंडित बनारस तिवारी की याद में एक पुस्तकालय का उद्घाटन किया है। तिवारी का 21 अगस्त को 99 साल की उम्र में निधन हो गया था। हाल में ‘मिमी’ फिल्म को लेकर ‘सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार’ पा चुके त्रिपाठी ने कहा कि अपने गांव की भावी पीढ़ियों की बेहतरी के लिए योगदान कर वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

अभिनेता ने एक बयान में कहा अपने पिता पंडित बनारस तिवारी की स्मृति में यह पुस्तकालय समर्पित कर मैं गोपालगंज के बेलसांड के विद्यार्थियों के हृदय में ज्ञान एवं साहित्य के प्रति लगाव पैदा होने की आशा करता हूं। शिक्षा सबसे बड़ा उपहार है जिसे हम भावी पीढ़ियों को दे सकते हैं और शिक्षार्जन की उनकी यात्रा में योगदान करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

त्रिपाठी और उनके बड़े भाई ने अपने माता-पिता की याद में पंडित बनारस तिवारी फाउंडेशन ट्रस्ट की स्थापना की है। ‘न्यूटन’, ‘स्त्री’ जैसी फिल्मों और ‘मिर्जापुर’ वेबसीरीज के लिए चर्चित त्रिपाठी ने बिजली के उपकरण और सौर ऊर्जा पैनल भी विद्यालय को उपलब्ध कराए हैं।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments