Wednesday, July 3, 2024
HomeT20 World Cupविश्व कप में पाकिस्तान की पहली जीत, कनाडा को 7 विकेट से...

विश्व कप में पाकिस्तान की पहली जीत, कनाडा को 7 विकेट से हराया, रिजवान का अर्धशतक

पाकिस्तान ने मंगलवार को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के 22वे मैच में कनाडा को सात विकेट से हरा दिया। यह मुकाबला बाबर आजम की टीम के लिए करो या मरो की स्थिति वाला था। पाकिस्तान की यह मौजूदा टूर्नामेंट में पहली जीत है।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस मैच में कनाडा ने आरोन जोन्स की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 106 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान की 53 रनों की नाबाद पारी की बदौलत 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 107 रन बनाए।

Pakistan’s Naseem Shah, second left, celebrates with teammates after the dismissal of Canada’s Aaron Johnson during the ICC Men’s T20 World Cup cricket match between Pakistan and Canada at the Nassau County International Cricket Stadium in Westbury, New York, Tuesday, June 11, 2024. AP/PTI(PTI06_11_2024_000373B)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कनाडा को सात विकेट से हराने के बाद कहा कि नेट रन रेट की बात उनके जेहन में थी लेकिन पिच ने इसे मुश्किल बना दिया। बाबर ने कहा, ‘‘हमें इस जीत की जरूरत थी। हमने गेंदबाजी में अच्छी शुरूआत की।” पाकिस्तान को अपना नेट रन रेट पॉजिटिव करने के लिए इस लक्ष्य को 19.1 ओवर में हासिल करने की जरूरत थी। उसे अमेरिका (0.626) से ज्यादा नेट रन रेट करने के लिए इसे 13.5 ओवर में हासिल करना था पर पाकिस्तान ने 15 गेंद रहते कनाडा पर जीत हासिल की जिससे अब उसका नेट रन रेट -0.150 से 0.191 हो गया है।

पाकिस्तान अब भी अमेरिका से पीछे है और अगले दौर में जगह बनाने के लिए उसे आयरलैंड के खिलाफ 16 जून को होने वाले मैच में जीतने के साथ उम्मीद करनी होगी कि अमेरिका अपने दोनों मैच हार जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments