Tuesday, September 17, 2024
Homeताजा खबरPakistan के बलूचिस्तान में बंदूकधारियों ने 23 यात्रियों को बस से उतारकर...

Pakistan के बलूचिस्तान में बंदूकधारियों ने 23 यात्रियों को बस से उतारकर मारी गोली, 10 वाहनों को किया आग के हवाले

कराची, पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने बसों से यात्रियों को उतारकर और उनके पहचान पत्र देखने के बाद कम से कम 23 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. मीडिया में सोमवार को आई खबरों के अनुसार, यह घटना बलूचिस्तान के मूसाखेल जिले में हुई.‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक, मूसाखेल के सहायक आयुक्त नजीब ककार ने बताया कि हथियारबंद लोगों ने राराशम इलाके में एक अंतर-प्रांतीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और बसों से यात्रियों को नीचे उतारा.

हथियारबंद लोगों ने 10 वाहनों को किया आग के हवाले

मृतकों की पहचान पंजाब प्रांत के निवासियों के रूप में की गई है.अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.खबर के अनुसार, हथियारबंद लोगों ने 10 वाहनों को भी आग लगा दी. पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शवों को अस्पताल ले जाने की प्रक्रिया शुरू की गई.

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने की घटना की निंदा

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने आतंकवाद की इस घटना की कड़ी निंदा की है.उन्होंने आतंकवाद के कायरतापूर्ण कृत्य में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं.बुगती ने कहा कि आतंकवाद और उनके मददगार बच नहीं पाएंगे.उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान सरकार आतंकवादियों को पकड़ लेगी.

4 महीने पहले पंजाब में भी हुआ था ऐसा हमला

मूसाखेल में हमले से करीब 4 महीने पहले पंजाब के लोगों को निशाना बनाते हुए ऐसा ही हमला किया गया था.अप्रैल में नोश्की के समीप एक बस से 9 यात्रियों को उतारा गया था और बंदूकधारियों ने उनके पहचान पत्र देखने के बाद उन्हें मौत के घाट उतार दिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments