Wednesday, July 3, 2024
HomeNational NewsShare Market Open : इजरायल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव का...

Share Market Open : इजरायल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव का दिखा असर,खुलते ही लुढका बाजार, सेंसेक्स में 500 से ज्यादा अंक की गिरावट

मुंबई, पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने की आशंका और कमजोर वैश्विक रुझानों के बीच घरेलू सूचकांकों में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में गिरावट जारी रही.विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने बताया कि विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के लगातार बिकवाल रहने और ब्रेंट कच्चे तेल की उच्च कीमतों से भी निवेशकों की भावनाएं प्रभावित हुईं.

इन कंपनियों के शेयरों में नुकसान,फायदा

बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स 585.63 अंक गिरकर 72,814.15 अंक पर रहा.NSE निफ्टी 168.65 अंक फिसलकर 22,103.85 अंक पर पहुंच गया. सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से इंडसइंड बैंक, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, बजाज फिनसर्व, एनटीपीसी, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों को नुकसान हुआ.

इन कंपनियों के शेयर लाभ में रहे

टाइटन कंपनी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, नेस्ले और मारुति के शेयर लाभ में रहे.

एशियाई बाजारों में जापान का निक्की225, हांगकांग का हैंगसेंग, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे.अमेरिकी बाजार सोमवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे.वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.58 प्रतिशत चढ़कर 90.62 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को शुद्ध रूप से 3,268.00 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments