Monday, July 1, 2024
HomeNational NewsOdisha Assembly Election: BJP ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 112 उम्मीदवारों...

Odisha Assembly Election: BJP ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 112 उम्मीदवारों की सूची जारी की,देखें सूची

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को आगामी ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 112 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है,पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल को चंदबली से उम्मीदवार बनाया है जबकि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ हिंजली विधानसभा सीट से शिशिर मिश्रा को मैदान में उतारा है.

पार्टी के पूर्व प्रमुख और निवर्तमान लोकसभा में सांसद सुरेश पुजारी ब्रजराजनगर से चुनाव लड़ेंगे.पिछले दिनों भाजपा में शामिल होने वाले अभिनेता और दो बार के सांसद रहे सिद्धांत महापात्रा को डिगपींडी से भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है.ओडिशा में विधानसभा के साथ ही लोकसभा चुनाव होने हैं.

बता दें कि ओडिशा विधानसभा में 147 सीट हैं और भाजपा, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है. कांग्रेस तीसरी मुख्य पार्टी है. पटनायक वर्ष 2000 से राज्य के मुख्यमंत्री हैं.भाजपा और बीजद गठबंधन के लिए बातचीत कर रहे थे, लेकिन सीट बंटवारे पर बातचीत विफल हो गई.

गौरतलब है कि बीजद और भाजपा ने राज्य में 2019 के चुनावों में क्रमशः 112 और 23 सीट जीतीं जबकि कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments