Wednesday, July 3, 2024
HomeT20 World CupNZ Vs AFG T20 World Cup : शनिवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी...

NZ Vs AFG T20 World Cup : शनिवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी अफगानिस्तान,जानें मैच से जुड़ी तमाम डिटेल्स

प्रोविडेंस, न्यूजीलैंड की टीम टी20 विश्व कप में ग्रुप C के मैच में शनिवार को IPL सितारों से भरी अफगानिस्तान टीम के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी तो विरोधी को हलके में लेने की गलती करने से बचना होगा. न्यूजीलैंड को कठिन ग्रुप मिला है जिसमें 2 बार की चैम्पियन मेजबान वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान जैसी टीमें हैं .बारिश के कारण अभ्यास सत्र रद्द होने से न्यूजीलैंड की तैयारी पर असर पड़ा है. उसे पहले 2 मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज से खेलना है.

न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी,गेंदबाजी में मजूबत

अफगानिस्तान की टीम ने यहां पहला मैच जीता है और हालात से अच्छी तरह वाकिफ हो गई है.न्यूजीलैंड की ताकत हालांकि ICC टूर्नामेंटों में हालात के अनुरूप तुरंत ढलना रही है और टीम पिछले कुछ साल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आई है .उसके पास अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा फिन एलेन और रचिन रविंद्र जैसे युवा खिलाड़ी भी है.कागजों पर कीवी टीम बेहद मजबूत लग रही है जिसके पास बल्लेबाजी में गहराई और गेंदबाजी में विविधता है.नई गेंद ट्रेंट बोल्ट संभालेंगे जिनका साथ देने के लिये लॉकी फर्ग्युसन और टिम साउदी हैं.बायें हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनेर ने भी वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन किया है और उनका इकॉनॉमी रेट 5 . 5 रहा है.

इस बीच अफगानिस्तान ने पहले मैच में युगांडा पर शानदार जीत दर्ज की.सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान ने अच्छी शुरुआत दिलाई जबकि गेंदबाजी में फजलहक फारूकी, नवीनुल हक और कप्तान राशिद खान प्रभावी रहे.

टीमें इस प्रकार हैं :

अफगानिस्तान: राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, करीम जनत, नांग्याल खारोटी, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक। रिजर्व: सेदिक अटल, हजरतुल्लाह जजई, सलीम सफी.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, जिमी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी। रिजर्व: बेन सियर्स.

मैच का समय : सुबह 5 बजे से शुरू होगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments