Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबरKCR और AIMIM के खिलाफ ED, CBI के मामले नहीं क्योंकि मोदी...

KCR और AIMIM के खिलाफ ED, CBI के मामले नहीं क्योंकि मोदी उन्हें अपना मानते हैं – राहुल

हैदराबाद। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को तेलंगाना की सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) को ‘बीजेपी रिश्तेदार समिति’ करार देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और AIMIM के नेताओं के खिलाफ ED, CBI और आयकर की कार्रवाई नहीं होती क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उन्हें अपना मानते हैं। उन्होंने हैदराबाद के निकट तुक्कूगोड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा, BRS और AIMIM के बीच साझेदारी होने का दावा किया और कहा कि कांग्रेस तेलंगाना में इन तीनों दलों से लड़ रही है।   

राहुल गांधी ने तेलंगाना में कांग्रेस की छह गारंटी का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ इनको कर्नाटक की तरह पूरा किया जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा राजनीति में बहुत जरूरी होता है कि हमें यह मालूम हो कि हम किससे लड़ रहे हैं। जो शक्ति हमारे खिलाफ खड़ी है वो कौन है, यह समझना जरूरी होता है। तेलंगाना में कांग्रेस सिर्फ BRS से नहीं लड़ रही है, वह BRS, भाजपा और AIMIM तीनों के खिलाफ लड़ रही है। उन्होंने दावा किया कि ये तीनों दल अपने आपको अलग-अलग बताते हैं, लेकिन मिलकर काम कर रहे हैं।      

गांधी ने आरोप लगाया कि संसद के भीतर कई मौकों पर BRS ने भाजपा की मदद की। उन्होंने कहा जब भी भाजपा को जरूरत पड़ी, BRS ने उसकी मदद की। गांधी ने दावा किया आज हमने जनसभा करने का फैसला किया तो तीनों दलों ने भी आज के दिन सभा करने का फैसला कर लिया क्योंकि वे हमारी सभा को प्रभावित करना चाहते थे। वे हमारी सभा को प्रभावित नहीं कर पाए। उन्होंने चंद्रशेखर राव और असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करते हुए कहा विपक्ष के हर नेता पर कोई न कोई मामला है। ED, CBI, आयकर विपक्ष के नेताओं के पीछे पड़े रहते हैं, लेकिन तेलंगाना के मुख्यमंत्री और AIMIM के नेताओं के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं होता। नरेन्द्र मोदी कभी अपने लोगों के ऊपर आक्रमण नहीं करते। वह KCR और AIMIM को अपना मानते हैं।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया हम BRS को भाजपा रिश्तेदार समिति कहते हैं क्योंकि तेलंगाना में पूरा का पूरा फायदा KCR के परिवार हो मिलता है। उन्होंने दावा किया कि अगले 100 दिनों में BRS की सरकार जाने वाली है, भाजपा और AIMIM कोई नहीं रोक सकता। तेलंगाना में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है। राहुल गांधी ने तेलंगाना के गठन का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी जो कहती हैं, उसे करती हैं।   

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments