Thursday, October 17, 2024
HomeMP- CGMiss India 2024: उज्जैन की निकिता पोरवाल ने जीता फेमिना मिस इंडिया...

Miss India 2024: उज्जैन की निकिता पोरवाल ने जीता फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 का खिताब, मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

मुंबई, मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल ने ‘फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024’ का खिताब जीत लिया है और वह मिस वर्ल्ड सौंदर्य प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. पोरवाल मध्य प्रदेश के उज्जैन में पली बढ़ी हैं.उन्हें बुधवार को आयोजित, सितारों से सजे कार्यक्रम में विजेता घोषित किया गया.

खिताब जीतने के बाद निकिता ने कही ये बात

पोरवाल ने एक बयान में कहा, ”इस भावना को मैं बयां नहीं कर सकती और मैं अब भी उतनी ही हैरान और घबराई हुई हूं जितना मैं ताज पहनाए जाने से पहले महसूस कर रही थी. यह सपने जैसा लगता है लेकिन जब मैं अपने माता पिता के आंखों में खुशी देखती हूं तो मैं कृतज्ञता से भर जाती हूं. यात्रा अभी शुरू ही हुई है और मेरा सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है.”

रेखा पांडे पहली और आयुषी बनी दूसरी रनर-अप

दादरा एवं नगर हवेली की रेखा पांडे और गुजरात की आयुषी ढोलकिया को क्रमशः पहली और दूसरी ‘रनर-अप’ घोषित किया गया. इस कार्यक्रम में 30 राज्यों की विजेताओं ने भाग लिया, जो ‘मिस इंडिया’ के ताज के लिए फैशन, प्रतिभा और व्यक्तित्व आधारित कई दौर की प्रतिस्पर्धा से गुजरीं.

प्रेस रिलीज के अनुसार, सौंदर्य प्रतियोगिता के 60वें संस्करण में इन 6 दशकों में युवा महिलाओं के जीवन में आए बदलाव का जश्न मनाया गया. यह प्रतियोगिता मनोरंजन, ग्लैमर और फैशन उद्योगों में अनगिनत सफल करियर के लिए एक ‘लांचपैड’ के रूप में कार्य करती रही है.

लोकप्रिय म्यूजिक ग्रुप ‘बैंड ऑफ बॉयज’ ने कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुति दी. 1980 में विजेता रहीं पूर्व फेमिना मिस इंडिया संगीता बिजलानी, अभिनेता राघव जुयाल और गायत्री भारद्वाज ने भी मंच पर प्रस्तुति दी. सौंदर्य प्रतियोगिका के निर्णायक मंडल में बिजलानी, निकिता म्हैसलकर, अनीस बज्मी, नेहा धूपिया, बॉस्को मार्टिस और मधुर भंडारकर शामिल थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments