Saturday, July 6, 2024
HomeNational Newsअमरनाथ यात्रा में बना नया रिकॉर्ड, 21 दिन में 3 लाख श्रद्धालुओं...

अमरनाथ यात्रा में बना नया रिकॉर्ड, 21 दिन में 3 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

जम्मू । 01 जुलाई से शुरु हुई अमरनाथ यात्रा में नया रिकॉर्ड बना है यात्रा शुरु होने के 21 दिनों में 3 लाख श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए है इससे पहले 2011 में सबसे अधिक यात्रियों के दर्शन का रिकॉर्ड बना था । वही इस बार सबसे बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। यात्रा शुरु होने के बाद शुरुआती 21 दिनों में जो आंकड़े आए हैं, उसने भी इस संभावना को और बल दे दिया है।

बाबा बर्फानी की अमरनाथ यात्रा ने इस बार 21 दिनों में ही 3 लाख का आंकड़ा पार कर एक नया रिकार्ड अपने नाम किया है. इस आंकड़े को देखकर अब यह उम्मीद की जा रही है कि बाबा बर्फानी की इस बार की  यात्रा  आज तक का सबसे बड़ा आंकड़े का रिकार्ड बनाएगी । जिस तरह यात्रा में अब तक सब कुछ चल रहा है उसी तौर पर सब कुछ सामान्य तौर पर चलता रहा तो

सबसे अधिक भक्तों का रिकॉर्ड अपने नाम करेगी ।

इससे पहले अमरनाथ यात्रा के सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं के शामिल होने का रिकॉर्ड वर्ष 2011 में बना था। वर्ष 2011 में रिकार्ड तोड़ 6.35 लाख श्रद्धालुओं ने इस यात्रा में शिरकत की थी। लेकिन इस बार मौसम उम्मीद से अधिक रोड़े अटका रहा है, प्रशासन का एक ही टारगेट है कि इस बार की अमरनाथ यात्रा में अधिक से अधिक संख्या में श्रद्धालु शिरकत करें। अमरनाथ यात्रा में अभी 46 दिनों की यात्रा बाकी है इस बार की यात्रा 66 दिनों की है और प्रशासन इसी चिंता में लगा हुआ है कि किस तरह बचे हुए 46 दिनों तक इसमें उत्साह बरकरार रखा जाए ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments