Thursday, October 3, 2024
HomeऑटोमोबाइलUpcoming Cars In October : अक्टूबर में लॉन्च होंगी ये 5 शानदार...

Upcoming Cars In October : अक्टूबर में लॉन्च होंगी ये 5 शानदार कारें, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक तमाम डिटेल्स

New Cars In October : फेस्टिव सीजन शुरू होने के साथ ही ज्यादातर कार कंपनियों ने अपनी नई कार लॉन्च की तैयारी कर ली है. इस महीने कई नई कारें लॉन्च होने जा रही हैं.त्योहारी सीजन में आने वाली कारों में अधिकांश बाजार के प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्च होंगी.आइए आपको बताते हैं इन कारों के बारे में

Kia Carnival: किआ कार्निवल नए जनरेशन मॉडल के साथ कार को लॉन्च करने के लिए तैयार है. बता दें कि इसका पिछला मॉडल साल 2023 जून महीने में बंद कर दिया गया था.रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मॉडल पहले के मॉडल की तुलना में और भी ज्यादा बड़ा और शानदार होने वाला है.Kia Carnival की बात करें तो इसे 2 वेरिएंट- लिमोजीन और लिमोजीन प्लस में लॉन्च किया जाएगा. लॉन्च के समय नई कार्निवल 7 सीटर (2+2+3) के रूप में उपलब्ध होगी. सेकेंड लाइन में कैप्टन सीट्स होंगी जबकि तीसरी लाइन में बेंच सीट होगी. इस गाड़ी में 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है.

कंपनी इस कार में 193hp की पावर जेनरेट करने वाला 2.2-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन देने वाली है. ये इंजन 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा. इस कार की कीमत 50 लाख रुपए से ज्यादा होने की उम्मीद है.

Kia EV9: किआ कार्निवल के साथ-साथ कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV EV9 को भी लॉन्च करेगी. इस कार को 99.8kWh बैटरी पैक के साथ उतारा जाएगा. जो 561 किमी की ARAI प्रमाणित रेंज देगा.इसमें ड्यूल मोटर सेटअप मिलेगा, जोकि ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) की सुविधा देगा. इसकी पावर 384hp और 700Nm का टॉर्क होगी.EV9 स्टैंडर्ड रूप में 6-सीटर लेआउट के साथ उपलब्ध होगी.इस कार की कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है.

Nissan Magnite Facelift: लॉन्च के चार साल बाद कंपनी अपनी एसयूवी कार मैग्नाइट को इस अक्टूबर में दोबारा लॉन्च करने जा रही है. निसान मैग्नाइट के नए मॉडल में नई फ्रंट ग्रिल और बंपर डिजाइन देखने को मिलेगा. इसमें आपको नये हेडलाइट देखने को मिल सकती है.हालांकि कहा जा रहा है कि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.मौजूदा 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन को बिना किसी बदलाव के बरकरार रखा जाएगा.

BYD eMax 7 : चीन की वाहन निर्माता कंपनी BYD अपने e6 मॉडल के फेसलिफ्ट यानी BYD eMAX 7 को लॉन्च करेगी.eMax 6 2021 में भारत में BYD का पहला मॉडल था.नई BYD eMax 7 में 6 और 7-सीटर का विकल्प मिलेगा. नई BYD eMax 7 में नया 12.8 इंच की टिल्टिंग टच स्क्रीन सिस्टम देखने को मिलेगा.साथ ही पैनारोमिक सनरूफ, वायरलैस फोन चार्जर, वैंटीलेटेड सीट्स जैसे फीचर्स मिल सकते है. eMax 7 में कंपनी की ओर से ग्राहकों के लिए 2 बैटरी पैक विकल्प मिलते हैं. 55.4kWh (420 किमी रेंज) और 71.8kWh (530 किमी रेंज). वहीं इसकी कीमत लगभग 30-33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब होगी.

Mercedes Benz E Class LWB: लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया अपनी नई e-Class को लॉन्च करने जा रही है. इसे पहले से आकर्षक लुक दिया गया है. नया मॉडल में आपको लॉन्ग-व्हीलबेस मिलेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्स शोरूम कीमत 80 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है.नई ई-क्लास अपने पुराने मॉडल की तुलना में काफी बड़ी है.इसमें 14.4 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले और आगे बैठे यात्री के लिए अलग से 12.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है.इसमें 204hp टर्बो-पेट्रोल और 197hp डीजल इंजन मिलेंगे, दोनों ही 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments