Wednesday, July 3, 2024
HomeT20 World CupT20 World Cup,NEP vs NED: रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड ने नेपाल को...

T20 World Cup,NEP vs NED: रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड ने नेपाल को 6 विकेट से हराया,ओडाउड ने लगाया अर्धशतक,प्रिंगल ने 20 रन देकर चटकाए 3 विकेट

डलास, टिम प्रिंगल और लोगन वैन बीक की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद मैक्स ओ’डाउड ( नाबाद 54) की संयमित बल्लेबाजी से नीदरलैंड ने आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप डी के कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में मंगलवार को यहां नेपाल को 6 विकेट से हराया.नेपाल की पारी को 19.2 ओवर में 106 रन पर समेटने के बाद नीदरलैंड ने 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 109 रन बनाकर इस जीत से 2 अंक हासिल किए.ओ’डाउड ने 48 गेंद की नाबाद पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाने के साथ एक छोर संभाले रखा.नेपाल के लिए सोमपाल कामी, दीपेंद्र सिंह ऐरी और अविनाश बोहरा ने एक-एक विकेट लिए. मैन ऑफ द मैच प्रिंगल ने 20 रन देकर 3 जबकि वैन बीक ने 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए.पॉल वैन मीकरेन और बास डलीडे को 2-2 सफलता मिली.

नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का लिया था फैसला

नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया और लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते रहे.

नेपाल के कप्तान रोहित पौडेले ने बनाए सबसे ज्यादा रन

नेपाल की ओर से कप्तान रोहित पौडेल ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. उन्होंने 37 गेंद की पारी में 5 चौके लगाए. निचले क्रम में करण केसी (17) और गुलशन झा (14) ने दोहरे अंक में रन बनाकर टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड को दूसरे ओवर में माइकल लेविट (एक) के आउट होने से झटका लगा.वह सोमपाल का शिकार बने.ओ’डाउड और विक्रमजीत सिंह (22) ने इसके बाद संभल कर बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में टीम के स्कोर को 1 विकेट पर 36 रन तक पहुंचाया.दीपेंद्र ने नौवें ओवर में विक्रमजीत को पगबाधा कर दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी को तोड़ा.

ओ’डाउड ने 47 गेंदों में लगाया अर्धशतक

ओ’डाउड को इसके बाद साइब्रैंड एंगलब्रेक्त (14) का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 12वें ओवर में गुलशन के खिलाफ चौका लगाकर रन गति को तेज करने की कोशिश की लेकिन 14वें ओवर में रन आउट हो गए. बोहरा ने कप्तान स्कॉट एडवर्ड को चलता कर नीदरलैंड पर एक बार फिर दबाव बना दिया.ओ’डाउड ने इस गेंदबाज के खिलाफ 19वें ओवर में लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाकर 47 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया.डलीडे ने इसी ओवर में चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी.

कैसी रही नेपाल की पारी ?

इससे पहले प्रिंगल ने पारी के दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज आसिफ शेख (चार) को चलता किया.वैन बीक ने चौथे ओवर में अपनी पहली गेंद पर कुशल भुर्तेल (सात) को पगबाधा कर नेपाल को दूसरा झटका दिया.कप्तान पौडेल और अनिल शाह ने तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों से जूझने की कोशिश की लेकिन प्रिंगल ने साह की 12 गेंद में 11 रन की पारी को वैन बीक के हाथों कैच कराकर खत्म किया.कुशल मल्ला ( नौ) और दीपेंद्र (एक) के आउट होने से नेपाल ने 11वें ओवर में 53 रन पर 5 विकेट गंवा दिए.पौडेल ने इस बीच वैन बीक के खिलाफ दो शानदार चौके जड़े लेकिन मीकरेन ने सोमपाल को खाता खोलने का मौका नहीं दिया.गुलशन ने प्रिंगल के खिलाफ 16वें ओवर में नेपाल की पारी का पहला छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में प्रिंगल ने पौडेल को आउट कर नेपाल को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया.करण ने वैन बीक और डलीडे के खिलाफ छक्के जड़ नेपाल के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया लेकिन टीम ने अगले 4 गेंद में बाकी के 3 विकेट गंवा दिए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments