Thursday, September 19, 2024
Homeताजा खबरजमेशदपुर से उड़ान भरने के बाद आखिर कहां लापता हो गया ट्रेनी...

जमेशदपुर से उड़ान भरने के बाद आखिर कहां लापता हो गया ट्रेनी प्लेन, अब नौसेना करेगी तलाश

जमशेदपुर, भारतीय नौसेना का एक दल झारखंड के जमशेदपुर में एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद लापता हुए प्रशिक्षक विमान की खोज में मदद करेगा. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि चांडिल बांध के जलाशय में खोज के दौरान आज सुबह एक शव तैरता हुआ मिला. आशंका है कि विमान मंगलवार को चांडिल बांध के जलाशय में दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

जमशेदपुर पहुंचा नौसैनिकों का दल

उपकरणों के साथ 19 सदस्यीय नौसैनिकों का दल रात करीब 1 बजे रांची पहुंचा.एक अधिकारी ने बताया, ”विमान की खोज अभियान में मदद के लिए विशाखापत्तनम से नौसेना का दल रांची आया. यह जमशेदपुर पहुंच गया है और खोज अभियान में मदद करेगा.

चांडिल बांध में मिला एक शव

सरायकेला-खरसावां प्रशासन के एक अन्य अधिकारी ने पहचान उजागर न करने के अनुरोध पर पीटीआई को बताया, ”सुबह बांध में एक शव तैरता हुआ मिला.उसकी पहचान की जा रही है .उन्होंने बताया कि शव पर वर्दी से संदेह है कि यह विमान में सवार 2 लोगों में से एक का शव है.आशंका है कि विमान बांध के जलाशय में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में पायलट कैप्टन जीतू सुतारू और प्रशिक्षु पायलट सुब्रोदीप सवार थे.बुधवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की छह सदस्यीय टीम ने घंटों जलाशय में खोज-बीन की.

जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से भरी थी उड़ान

उड़ान प्रशिक्षण संस्थान ‘अलकेमिस्ट एविएशन’ का यह विमान ‘सेसना 152’ था. विमान ने मंगलवार सुबह करीब 11 बजे जमशेदपुर के सोनारी हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी.विमान में एक पायलट और एक प्रशिक्षु पायलट सवार था.

पुलिस अधीक्षक (सरायकेला-खरसावां) मुकेश कुमार लुनायत ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा विमान के जलाशय में दुर्घटनाग्रस्त होने का दावा करने के बाद जलाशय में खोजबीन की जा रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments