Monday, October 7, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)Mukhtar Ansari : बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ी,अस्पताल...

Mukhtar Ansari : बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ी,अस्पताल में कराया भर्ती,कुछ दिनों पहले लगाया था धीमा जहर देने का आरोप

लखनऊ, विभिन्न आपराधिक मामलों में बांदा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.अंसारी के भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने मंगलवार को पीटीआई को बताया कि आज तड़के उन्हें मोहम्मदाबाद थाने से एक संदेश प्राप्त हुआ जिसमें उन्हें बताया गया कि मुख्तार की तबीयत खराब है, उसे बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और परिजन आकर मदद करें.

मुख्तार अंसारी के भाई ने किया CM योगी को फोन

अफजाल अंसारी ने कहा कि उन्होंने बांदा रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में सूचना के लिए फोन किया था लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर में होने की वजह से उनसे संपर्क नहीं हो पाया. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय में फोन करने का मकसद यह गुजारिश करना था कि बांदा मेडिकल कॉलेज में अगर उपचार की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो तो मुख्तार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल या किसी अन्य बड़े चिकित्सालय में भर्ती कराया जाए और अगर सरकार इलाज का खर्च नहीं उठा सकती है तो परिजन यह खर्च वहन कर लेंगे.

धीमा जहर देने की शिकायत की थी

अंसारी ने कहा कि विगत 21 मार्च को बाराबंकी की अदालत में एक मामले की वर्चुअल माध्यम से सुनवाई के दिन मुख्तार के वकील ने अदालत में दरख्वास्त दी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसके मुवक्किल को जेल में ‘धीमा जहर’ दिया गया है जिससे उसकी हालत बिगड़ती जा रही है.

मुख्तार अंसारी की तबीयत स्थिर

बांदा मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी एक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, ‘मुख्तार अंसारी को तड़के 3 बजकर 55 मिनट पर पेट में दर्द की शिकायत होने पर भर्ती कराया गया था और 4-5 दिनों से पेट में काफी दर्द था.उपचार शुरू हो गया है.वर्तमान में रोगी की हालत स्थिर है.

रिश्तेदार को मिलने से रोका

बांदा मेडिकल कॉलेज पहुंचे मुख्तार के रिश्तेदार मंसूर अंसारी ने कहा कि उन्हें उनसे यह कहते हुए नहीं मिलने दिया गया कि वह इसके लिए बांदा जेल अधीक्षक से अनुमति लेकर आएं.मुख्तार से मुलाकात करके आए उसके वकील नसीम हैदर ने बताया ”उनकी हालत थोड़ी बेहतर हुई है.अल्ट्रासाउंड और अन्य रिपोर्टों का इंतजार है.उनके पेट में दर्द है.”मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई है और वह इस वक्त बांदा की जेल में निरुद्ध है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments