Sunday, September 29, 2024
HomeMP- CGMP Election : मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, महू...

MP Election : मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, महू में कांग्रेसियों पर तलवार से हमला, खरगोन में हार्ट अटैक से महिला की मौत

भोपाल। मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर शुक्रवार सुबह 11 बजे तक 27.79 प्रतिशत वोटिंग हुई। छतरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा की गाड़ी चला रहे पार्षद की कुचलने से मौत हो गई। मुरैना जिले के दिमनी के एक मतदान केंद्र पर फायरिंग हो गई। हरदा में पोलिंग बूथ पर करंट से एक युवक और खरगोन में हार्ट अटैक से महिला की मौत हो गई। इंदौर के महू में भाजपा कार्यकर्ता ने कांग्रेसियों पर तलवार से हमला कर दिया।

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने बताया है कि राज्य की ज्यादातर विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा, लेकिन राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही वोटिंग होगी. राज्य में तीन जिले नक्सल प्रभावित हैं जिनमें बालाघाट, मंडला और डिंडोरी शामिल हैं. बालाघाट जिले में आने वाले विधानसभा क्षेत्र बैहर, लांजी और परसवाड़ा में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा. इसके साथ ही मंडला जिले के 55 और डिंडौरी जिले के 40 मतदान केंद्रों पर भी सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा. राज्य के बाकी इलाकों में मतदान सुबह 7:00 बजे शुरू होगा और शाम 6:00 बजे समाप्त होगा. राज्य की सभी सीटों पर कुल मिलाकर 64,626 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. राजन ने यह भी बताया कि चुनाव आयोग ने राज्य में चुनाव के दौरान आपातकालीन सेवाओं के लिए एक एयर एंबुलेंस और दो हेलिकॉप्टर तैनात किए गए हैं।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच काफी हद तक सीधी लड़ाई है. मध्य प्रदेश में 5.6 करोड़ से अधिक रजिस्टर्ड वोटर हैं. छत्तीसगढ़ में दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री राज्य के आठ मंत्रियों और चार सांसदों समेत 958 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 70 सीटों पर 1,63,14,479 मतदाता 827 पुरुषों, 130 महिलाओं और एक थर्ड जेंडर के उम्मीदवार समेत कुल 958 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments