Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरHelping Shami : सड़क हादसे में घायलों की क्रिकेटर शमी ने की...

Helping Shami : सड़क हादसे में घायलों की क्रिकेटर शमी ने की मदद, लोग बोले- एक ही दिन है कितनी बार जीतोगे शमी

नैनीताल। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से प्रतिद्वंद्वी टीमों पर कहर ढहाने वाले टीम इंडिया के तेज बॉलर मेाहम्मद शमी इन दिनों खासे सुर्खियों में हैं। उनकी चर्चाएं सोशल मीडिया से लेकर न्यूज़ चैनलों में काफी हो रही हैं। इसी बीच क्रिकेटर शमी का एक और रूप उनके फैंस और देश के आम लोगों को देखने को मिला है। उनके इस रूप का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इसमें शमी कुछ घायल लोगों की मदद करते दिखे हैं। घायलों की मदद की जानकारी शमी ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से वीडियो शेयर करके दी। शमी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, वे बहुत भाग्यशाली हैं कि भगवान ने उन्हें दूसरी जिंदगी दी। उनकी कार मेरे सामने नैनीताल के पास पहाड़ी सड़क से नीचे गिर गई। हमने उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला।

वीडियो में देखा जा सकता है कि शमी घायल लोगों की मदद कर रहे हैं। शमी के इस वीडियो को अब तक लगभग 5 लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। शमी ने जैसे इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट किया लोग उनकी तारीफ करने लगे। एक यूजर ने लिखा कि पिच पर अपने इंडिया टीम को बचाया और यहां पर इंडियन सिटीजन को। एक दूसरे यूज़र ने लिखा कि एक ही दिल है शमी भाई, कितनी बार जीतोगे।

BCCI ने दिया ब्रेक, छुटि्टयां मना रहे हैं शमी

वर्ल्ड कप की 10 मुकाबलों भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद लाजवाब रहा है। मोहम्मद शमी भी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के हिस्सा थे। वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को छोड़ दें तो सभी मुकाबले में उनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा। वर्ल्ड कप के बाद मोहम्मद शमी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया। सूर्यकुमार यादव को छोड़ दिया जाए तो लगभग वर्ल्ड कप के हिस्सा रह चुके अधिकतर खिलाड़ियों को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे T-20 सीरीज से बाहर रखा गया।

शार्दुल की जगह प्लेइंग इलेवन में मिला था मौका

मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप में शार्दुल ठाकुर की जगह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया था। पूरे वर्ल्ड कप में शमी ने कुल 24 विकेट अपने नाम किया थे। इसमें तीन बार पांच विकेट का हॉल बनाया। वहीं सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 57 रन देकर भारत की ओर से सात विकेट लिया था। इन्होंने वर्ल्ड कप में कुल 7 मैच खेला।

साउथ अफ्रीका दौरे पर मिल सकता है टीम में जगह

5 T20 सीरीज के बाद भारत साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगा। साउथ अफ्रीका में दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन T20 सीरीज खेला जाएगा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन का हिस्सा हो सकता है। ऐसे में उम्मीद यही है कि मोहम्मद शमी को साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम में जगह मिल सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments