Wednesday, July 3, 2024
Homeखेल-हेल्थMohammad Shami की हुई सफल सर्जरी,तस्वीरें शेयर कर दिया अपडेट,रिकवरी को लेकर...

Mohammad Shami की हुई सफल सर्जरी,तस्वीरें शेयर कर दिया अपडेट,रिकवरी को लेकर कही बड़ी बात

इंडिया टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे समय से अपने टखने को चोट से परेशान हैं.शमी को आखिरकार इसके लिए सर्जरी करवानी पड़ी,ये चोट उन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लगी थी.जिसके चलते उन्हें लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था.अब सर्जरी के चलते वो टी20 विश्व कप भी नहीं खेल पाएंगे.इसके साथ ही अगले महीने से शुरू होने वाले IPL 2024 में भी वो गुजरात टाइटंस की ओर से नहीं खेल पाएंगे.बता दे कि शमी ने पिछले साल वनडे विश्व कप में भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.उनकी सोमवार को लंदन में सर्जरी हुई है. जानकारी के मुताबिक शमी को फिट होने में अभी 3 महीने का समय लगेगा.

वनडे विश्वकप 2023 के दौरान लगी चोट

दरअसल,19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए वनडे वर्ल्ड कप फाइनल 2023 के दौरान ही चोट लगी थी.चोट लगने के बावजूद उन्होंने पूरा वर्ल्ड कप खेला और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 24 विकेट लिए थे.वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे.

सोशल मीडिया के जरिए दिया हेल्थ अपडेट

शमी ने सोमवार को अस्पताल में अपनी कई तस्वीरों को साझा करते हुए सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा,”अभी मेरे अकिलीज़ टेंडन का सफल ऑपरेशन हुआ है.इससे उबरने में समय लगेगा लेकिन मैं फिर से अपने पांवों पर खड़े होने के लिए उत्सुक हूं.”यहां आपको बता दें कि वह टखने में विशेष इंजेक्शन लगाने के लिए जनवरी में लंदन चले गए थे.उन्हें हालांकि इससे कोई फायदा नहीं हुआ जिसके बाद उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा.

शमी को हाल में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.उन्होंने अभी तक एक दशक के अपने करियर में टेस्ट क्रिकेट में 229, वनडे में 195 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24 विकेट लिए हैं.

पीएम मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

PM नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के ऑपरेशन के बाद शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की,पीएम ने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट में लिखा,”मैं आपके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं मोहम्मद शमी.मुझे पूरा विश्वास है कि आप अपने अंदर रचे बसे साहस के कारण जल्द ही इस चोट से उबर जाएंगे. ”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments