Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरWorld Cup-2023 : विश्व कप ट्रॉफी पर पैर रखने वाले मार्श ने...

World Cup-2023 : विश्व कप ट्रॉफी पर पैर रखने वाले मार्श ने कहा, कुछ गलत नहीं किया, मौका मिला तो फिर ऐसा करूंगा

मेलबर्न। विश्व कप ट्रॉफी पर पैर रखने के कारण भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के कोप भाजन बने आस्ट्रेलियाई हरफनमौला मिशेल मार्श ने शुक्रवार को कहा कि यह अपमानजनक नहीं था और वह दोबारा ऐसा कर सकते हैं। भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार विश्व कप जीतने के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपने इंस्टाग्राम पर मार्श की एक तस्वीर डाली जिसमें उनका पैर ट्रॉफी पर था। मार्श ने सेन रेडियो से कहा, इस तस्वीर में कुछ भी अपमानजनक नहीं था। मैंने इतना सोचा नहीं। सोशल मीडिया भी नहीं देखा, जबकि हर कोई मुझे बता रहा है कि इस पर विवाद पैदा हो गया है।

यह पूछने पर कि क्या वह दोबारा ऐसा करेंगे, मार्श ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो शायद हां। भारतीय प्रशंसकों को मार्श की यह हरकत नागवार गुजरी थी। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा था, इस ट्रॉफी के लिए दुनिया की सभी टीमों में मुकाबला था। आप इस ट्रॉफी को सिर पर रखना चाहते थे। उसी ट्रॉफी पर पैर रखा हुआ देखकर मुझे खुशी नहीं हुई। विश्व कप जीतने के चार दिन बाद भारत और आस्ट्रेलिया पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए फिर आमने सामने थे।

मार्श ने कहा, जिन खिलाड़ियों को यहां रूकना पड़ा, उनके लिये ज्यादती थी। हमें इस बात का सम्मान करना है कि हम आस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं और भारत के खिलाफ श्रृंखला बड़ी होती है। लेकिन इसका मानवीय पहलू यह भी है कि हमने अभी अभी विश्व कप जीता है और घर जाकर परिवार के साथ जश्न मनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, उम्मीद है कि आगे बड़े टूर्नामेंटों के बाद ऐसी श्रृंखलाएं नहीं होंगी। आस्ट्रेलिया के सात खिलाड़ियों को वनडे विश्व कप के बाद टी-20 श्रृंखला के लिए भारत में रूकना पड़ा। उनमें से छह खिलाड़ी वापिस लौट गए और विश्व कप विजेता टीम में से सिर्फ ट्रेविस हेड हें जो बाकी दो मैच भी खेलेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments