Tuesday, July 9, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024,MI Vs RCB:कल मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू,अब तक...

IPL 2024,MI Vs RCB:कल मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू,अब तक दोनों टीमों का कैसा रहा प्रदर्शन,जानें मैच से जुड़ी डिटेल्स

मुंबई, खराब फॉर्म से जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में गुरुवार को मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी जिस पर खुद अच्छे प्रदर्शन का भारी दबाव है. 5 में से 4 मैच हार चुकी RCB ने टीम चुनने में गलतियां की और मैदान पर भी प्रदर्शन से उसकी भरपाई नहीं कर सकी. अंकतालिका में वह मुंबई से एक ही पायदान नीचे है. मुंबई 4 में से 1 मैच जीतकर 9वें स्थान पर है.उसने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराया था.

RCB के विदेशी खिलाड़ियों को तलाशनी होगी लय

विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन के बावजूद RCB के अभियान की बेहद खराब शुरूआत हुई है .अब आईपीएल के आधे मैच जल्दी ही खत्म होने को है और ऐसे में आरसीबी के विदेशी खिलाड़ियों को लय तलाशनी होगी जिनमें कप्तान फाफ डु प्लेसी (109 रन ), ग्लेन मैक्सवेल (32) और कैमरन ग्रीन ( 68 रन) शामिल हैं .

RCB टीम से विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन

कोहली अभी तक एक शतक और दो अर्धशतक समेत 316 रन बना चुके हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका.5 महीने पहले विश्व कप सेमीफाइनल में वानखेड़े स्टेडियम पर शतक जमाने वाले कोहली एक बार फिर उसी मैदान पर अपने बल्ले का जलवा बिखेरना चाहेंगे.

RCB के गेंदबाजों को अच्छे प्रदर्शन की जरूरत

गेंदबाजी में मैक्सवेल 4 विकेट ले चुके हैं लेकिन मुख्य गेंदबाज प्रभावहीन रहे हैं. मुंबई के खिलाफ उन्होंने हालांकि पिछले 5 में से 4 मैच जीते हैं.दोनों टीमों के बीच अब तक हुए 32 मुकाबलों में से 18 मुंबई ने और 14 RCB ने जीते हैं.

मुंबई इंडियंस लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी

आम तौर पर IPL में धीमी शुरूआत करने वाली मुंबई टीम को पता है कि अब देर करने से परिणाम प्रतिकूल हो सकते हैं. RCB को हराकर उसका इरादा लगातार दूसरी जीत दर्ज करने का होगा ताकि टीम का मनोबल बढ सके चूंकि अगले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलना है.

MI का मिडिल ऑर्डर रहा नाकाम

शीर्षक्रम पर ईशान किशन और रोहित शर्मा ने रन बनाये हैं लेकिन मध्यक्रम नाकाम रहा है जिसके लिये कप्तान हार्दिक पंड्या को जवाब देना होगा.यह भी देखना होगा कि मुंबई के प्रशंसकों का हार्दिक पर गुस्सा कम हुआ है या नहीं. पिछले मैच में नियमित प्रशंसकों की बजाय हजारों बच्चे मैदान में थे जिससे उन्हें हूटिंग नहीं झेलनी पड़ी .सूर्यकुमार यादव की वापसी से बल्लेबाजी भी मजबूत हुई है.

टीमें इस प्रकार हैं

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप। मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान.

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, जेराल्ड कोएत्ज़ी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका , मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments