Saturday, July 6, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024,MI Vs KKR : कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के...

IPL 2024,MI Vs KKR : कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच कल होगी भिड़ंत,कैसा रहेगा पिच का मिजाज,जानिएं मैच से जुड़ी डिटेल्स

मुंबई, खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी कमजोरियों से पार पाने के इरादे से उतरेगी. 9 मैचों में 6 जीत के बाद 12 अंक लेकर केकेआर तालिका में दूसरे स्थान पर है और प्लेआफ में उसकी जगह लगभग पक्की लग रही है.श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम को हालांकि हर विभाग में लगातार अच्छा प्रदर्शन करके किसी तरह की कोताही से बचना होगा.केकेआर ने पिछले 6 में से 3 मैच गंवाये हैं और पंजाब किंग्स ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करके उसे हराया लेकिन फिर केकेआर ने वापसी करके दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से मात दी .

KKR को गेंदबाजी में करना होगा सुधार

बल्लेबाजी में अति आक्रामक रवैये का केकेआर को फायदा मिला है लेकिन गेंदबाजी में सुधार की गुंजाइश है .मिचेल स्टार्क प्रति ओवर 12 की दर से रन लुटा रहे हैं और उन्हें 7 ही विकेट मिले हैं.बल्लेबाजों की मददगार पिचों पर ऑस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज कोई कमाल नहीं कर पा रहा.हर्षित राणा ने सर्वाधिक 11 विकेट लिए हैं लेकिन दिल्ली के अभिषेक पोरेल के विकेट पर अति आक्रामक जश्न मनाने के कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है.वैभव अरोड़ा ने 5 मैचों में 9 विकेट लिए हैं.

बल्लेबाजों के लिए मददगार वानखेड़े की पिच

वानखेड़े स्टेडियम बल्लेबाजों की मददगार पिच के लिये मशहूर है और इस पर 200 से अधिक का स्कोर बनना तय है.ऐसे में नजरें रिंकू सिंह पर भी होंगी जिन्हें टी20 विश्व कप के लिये भारत की मुख्य टीम में जगह नहीं मिलने से काफी बहस हो रही है.उन्हें इस साल IPL में खेलने का अधिक समय ही नहीं मिल सका .

मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल

दूसरी ओर मुंबई प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर लग रही है हालांकि उसे 5 मैच और खेलने हैं.इनमें सभी जीतने पर भी उसके 16 ही अंक होंगे जो प्लेआफ में जगह बनाने के लिये शायद कम होंगे.

MI को एक ईकाई के रूप में करनी होगी गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह ( 14 विकेट ) और गेराल्ड कोएत्जी (13 विकेट ) मुंबई के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं लेकिन एक ईकाई के रूप में टीम गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है.

पावरप्ले में विकेट गंवाना मुंबई की कमजोरी

बल्लेबाजी में तिलक वर्मा ने 3 अर्धशतक समेत 343 रन बनाये हैं लेकिन बाकी बल्लेबाज नाकाम ही रहे हैं.ईशान किशन लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और पावरप्ले में विकेट गंवाना मुंबई की कमजोरी रही है.

लगातार बड़ी पारियां नहीं खेल सके रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 158 . 29 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं लेकिन लगातार बड़ी पारियां नहीं खेल सके हैं. टी20 विश्व कप से पहले उनके फॉर्म पर भी नजरें होंगी.वहीं सूर्यकुमार यादव ने 2 अर्धशतक बनाए हैं लेकिन अपनी क्षमता के साथ पूरी तरह न्याय नहीं कर सके हैं.कप्तान हार्दिक पंड्या बल्ले या गेंद किसी से भी कमाल नहीं कर सके हैं लेकिन टी20 विश्व कप टीम का उपकप्तान बनाये जाने से उनका मनोबल बढ़ा होगा.

टीमें इस प्रकार हैं

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, जेराल्ड कोएत्ज़ी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका , मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड।

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), केएस भरत, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, आंद्रे रसेल, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, मिशेल स्टार्क, दुष्मंता चमीरा, साकि हुसैन और मुजीब उर रहमान।

मैच का समय : शाम 7 . 30 से शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments