Friday, September 20, 2024
HomeऑटोमोबाइलMercedes-Benz EQS भारत में हुई लॉन्च, एक बार चार्ज करने पर चलेगी...

Mercedes-Benz EQS भारत में हुई लॉन्च, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 809 किमी, जानें फीचर्स और कीमत

लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भारतीय बाजार में EQS 580 मॉडल को पेश किया. खास बात यह है कि इसका निर्माण स्थानीय स्तर पर किया गया है.ईक्यूएस 580 4MATIC मॉडल कंपनी का ईक्यूएस सेडान कार के बाद दूसरा वाहन है जिसे मर्सिडीज के पुणे संयंत्र में स्थानीय रूप से बनाया गया है.इसकी एक्स शोरुम कीमत 1.41 करोड़ तय की गई है. बता दें कि कार विनिर्माता ने भारत में करीब 18 महीने पहले ईक्यूएस सेडान पेश की थी जिसकी वह अब तक 500 से अधिक इकाइयां बेच चुकी है. इस इलेक्ट्रिक SUV में 122 kWh का बैटरी पैक मिलता है. कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 809 किमी की दूरी तय करेगी.

”भारत में स्थानीय रूप से निर्मित होने वाली दूसरी कार”

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने कहा, ”यह भारत में हमारी छठी ईवी होगी और भारत में स्थानीय रूप से निर्मित होने वाली दूसरी कार होगी.हमें इस बात पर भी गर्व है कि भारत EQS का स्थानीय रूप से निर्माण करने वाला अमेरिका के बाहर पहला बाजार बन गया है.”

टॉप स्पीड 210 किमी प्रतिघंटा

SUV में 122 kWh का बैटरी पैक मिलता है जो डुअल-मोटर सेटअप को पावर देता है. यह 536 bhp की पावर और 858 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.यह एसयूवी 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 210 किमी प्रति घंटा है.एसयूवी को बैठने की तीन रो के साथ पेश किया गया है.अन्य फीचर्स में बर्मेस्टर 3D सराउंड साउंड सिस्टम, पावर्ड थाई सपोर्ट के साथ वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सेकंड रो, रियर आर्मरेस्ट और रियर एक्सल स्टीयरिंग शामिल हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments