Tuesday, October 22, 2024
HomeऑटोमोबाइलMercedes AMG G63 Facelift भारत में हुई लॉन्च, कीमत 3.60 करोड़ से...

Mercedes AMG G63 Facelift भारत में हुई लॉन्च, कीमत 3.60 करोड़ से शुरू, जानें इतनी महंगी SUV के खास फीचर्स

लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने Mercedes AMG G63 Facelift को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. कार को 3.60 करोड़ रुपए (एक्स शोरुम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. फेसलिफ्टेड मॉडल में कई सारे बदलाव किए गए हैं. ये कार अब पहले के मुकाबले और भी ज्यादा पावरफुल हो गई है. कार को नई टेक्नोलॉजी के साथ मार्केट में उतारा गया है.

Mercedes AMG G63 Facelift : डिजाइन और फीचर अपडेट

Mercedes AMG G63 Facelift में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं. कार में आगे की तरफ, इसमें नया डिज़ाइन किया गया बम्पर और रेडिएटर ग्रिल पर डार्क क्रोम फिनिश दी गई है.SUV में पहली बार बिना चाबी के प्रवेश की सुविधा भी दी गई है. कस्टमाइजेबल एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम भी दिया गया है जो पूरी SUV के लुक को शानदार बनाता है. G63 में MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. कार में 12.3 इंच का ड्राइवर और मल्टीमीडिया डिस्प्ले दिया गया है. जो अब टच-रिस्पॉन्सिव है. वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto का सपोर्ट भी दिया गया है. और सिस्टम को 18-स्पीकर, 760-वाट बर्मेस्टर साउंड सिस्टम के साथ जोड़ा गया है.

Mercedes AMG G63 Facelift : सेफ्टी फीचर्स

कार में एक्टिव ब्रेक असिस्ट, लेन-कीपिंग असिस्ट और 360-डिग्री कैमरा सिस्टम जैसी सुरक्षा सुविधाएं भी दी गई हैं. डैशबोर्ड पर एक नया ऑफ-रोड कंट्रोल सेंटर, तापमान नियंत्रित कप होल्डर, एक वायरलेस मोबाइल चार्जिंग पैड और एक नया AMG परफॉरमेंस स्टीयरिंग व्हील शामिल है.

Mercedes AMG G63 Facelift : इंजन की क्षमता

AMG G 63 में बाई-टर्बो 4.0L V8 इंजन दिया गया है जो 585 किलोवाट की पावर और 850 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है. साथ ही इसके इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर की बदौलत 15 KW का अतिरिक्त बूस्ट भी देता है. SUV में बेहतरीन ऑफ-रोड परफॉर्मेंस के लिए लो-रेंज ट्रांसफर केस और लॉकिंग डिफरेंशियल भी दिए गए हैं. परफॉर्मेंस की बात करें तो अपडेटेड AMG G 63 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 4.3 सेकंड में पकड़ लेती है. कार की टॉप स्पीड 240 किमी प्रति घंटा है.

Mercedes AMG G63 Facelift : ऑफ रोडिंग के लिए खास फीचर्स

कंपनी द्वारा लग्जरी और परफॉरमेंस पर ध्यान देने के बावजूद, G 63 की ऑफ-रोड क्षमता को बरकरार रखा है. इसमें 229 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस, 700 मिमी वाटर-वेडिंग डेप्थ, 31-डिग्री एप्रोच एंगल और 35 डिग्री तक की ढलान पर स्थिरता है.सेंटर-लॉकिंग मैकेनिज्म के साथ वैकल्पिक 22-इंच एलॉय व्हील्स इसकी दमदार अपील को और बढ़ाते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments