Thursday, October 3, 2024
HomeNational NewsMamata Banerjee Health Update : ममता बनर्जी को धक्के के कारण चोट...

Mamata Banerjee Health Update : ममता बनर्जी को धक्के के कारण चोट लगने वाले बयान पर SSKM अस्पताल ने दी सफाई,कही ये बात

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी को गंभीर चोट लगी है,हालांकि डॉक्टरों ने उनको इलाक करने के बाद छुट्टी दे दी थी.इसी बीच SSKM के डॉक्टरों ने सफाई दी है कि ममता बनर्जी को पीछे से धक्का नहीं दिया गया.बल्कि बेचैनी और सिहरन की वजह से वो गिर गईं और उनके माथे पर गहरी चोट लगी,आपको बता दें कि इससे पहले SSKM अस्पताल के डायरेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि डॉक्टरों को बताया गया कि घर में उन्हें किसी ने धक्का दिया जिसकी वजह से उनके माथे और नाक पर चोट लगी.

कैसे लगी थी चोट ?

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी गुरुवार शाम को कालीघाट स्थित अपने आवास में गिर गई थी जिसके कारण उनके माथे और नाक पर गंभीर चोट लग गई थी. इसके बाद उन्हें एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें कुछ टांके लगाए गए और उनकी चिकित्सकीय जांच की गई.बाद में चिकित्सकों ने उन्हें छुट्टी दे दी.वहीं राज्य प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य स्थिति फिलहाल स्थिर है.

Image Source : PTI

मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य स्थिर

अधिकारी ने बताया कि बनर्जी को रात में अच्छी नींद आई, उन्होंने शुक्रवार सुबह समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा,‘‘मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य स्थिर है. उन्हें रात में अच्छी नींद आई और वरिष्ठ चिकित्सकों ने इस दौरान उनकी स्थिति पर नजर रखी.उनके स्वास्थ्य की आज सुबह दोबारा जांच की जाएगी.

Image Source : PTI

एसएसकेएम (सेठ सुखलाल करनानी मेमोरियल) अस्पताल के निदेशक मणिमोय बंद्योपाध्याय ने कहा,”उनके सिर पर चोट लगी थी और उनके माथे एवं नाक पर गहरी चोट थी जिससे काफी खून बह रहा था. शुरुआत में, हमारे संस्थान के न्यूरोसर्जरी (तंत्रिका शल्य चिकित्सा), मेडिसिन और हृदयरोग विज्ञान विभागों के वरिष्ठ चिकित्सकों ने उनकी जांच की और उनके अहम अंगों को स्थिर किया गया.उनके माथे पर 3 टांके लगाए गए और उनकी नाक पर एक टांका लगाया गया और आवश्यकतानुसार पट्टी की गई.ईसीजी, इकोकार्डियोग्राम, सीटी-स्कैन और डॉपलर जैसी जांचें की गईं.”

बढ़ाई गई सुरक्षा

इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मुख्यमंत्री के गिरने के संबंध में अभी कोई शिकायत दर्ज नहीं की है, लेकिन उसने बनर्जी के आवास और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है.अधिकारी ने एसएसकेएम अस्पताल के एक बुलेटिन का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ‘‘किसी धक्के के कारण’’ गिर गईं लेकिन उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि पुलिस मुख्यमंत्री का बयान दर्ज करने या इस संबंध में स्वत: कोई शिकायत दर्ज करने की योजना बना रही है या नहीं.

कोई शिकायत नहीं हुई दर्ज

पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री के गिरने के संबंध में फिलहाल कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी गई है.हमने मुख्यमंत्री आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है. उन्होंने साथ ही कहा कि पुलिस यह पता लगा रही है कि सुरक्षा में कोई चूक हुई है या नहीं.बनर्जी को ‘जेड प्लस श्रेणी’ की सुरक्षा मिली हुई है और अधिकारियों का एक विशेष दल उनकी सुरक्षा और यहां तक कि उनके आवास की निगरानी करता है.टीएमसी ने गुरुवार शाम को कुछ तस्वीरें साझा की थीं, जिनमें बनर्जी के माथे से खून बहता दिख रहा था.पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments