Tuesday, October 8, 2024
HomeNational NewsMaldives President Muizzu Taj visit: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने पत्नी संग...

Maldives President Muizzu Taj visit: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने पत्नी संग किया ताजमहल का दीदार, खिंचवाई तस्वीरें, सुंदरता देख कही ये बात

आगरा, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और उनकी बेगम साजिदा मोहम्मद ने मंगलवार को ऐतिहासिक ताजमहल का दीदार किया और 17वीं शताब्दी की वास्तुकला के इस अद्भुत नमूने को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए. अपनी 4 दिवसीय द्विपक्षीय यात्रा पर भारत आए मुइज्जू ने आगंतुक पुस्तिका में लिखा, ”इस मकबरे की खूबसूरती का वर्णन करना कठिन है. मंत्रमुग्ध कर देने वाली यह धरोहर उत्कृष्ट प्रेम तथा वास्तुशिल्प का प्रमाण है.”

मालदीव के राष्ट्रपति ने खिंचवाई तस्वीरें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से राज्य के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने आगरा एयरपोर्ट पर मुइज्जू का अभिनंदन किया और इसके बाद ताजमहल में भी उनका भव्य स्वागत किया गया. उपाध्याय ने मुइज्जू एवं उनकी बेगम को ताजमहल की प्रतिकृति भेंट की. दोनों मेहमानों ने ताजमहल को अपने पार्श्व में रखकर तस्वीरें भी खिंचवाईं.

आमजन के लिए सुबह 8 से 10 बंद रहा ताजमहल

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के एक अधिकारी ने बताया कि मुइज्जू की यात्रा के दौरान सुबह 8 बजे से 10 बजे तक ताजमहल जनता के लिए बंद रहा.मुइज्जू ने ‘शिल्पग्राम’ का भी दौरा किया. वहां से एयरपोर्ट के लिए रवाना होने से पहले ब्रज क्षेत्र के कलाकारों ने उनके सम्मान में कार्यक्रम प्रस्तुत किये.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments