Tuesday, July 9, 2024
Homeताजा खबरMaharashtra News : अस्पताल के डीन से करवाया शौचालय साफ, सांसद पर...

Maharashtra News : अस्पताल के डीन से करवाया शौचालय साफ, सांसद पर हुआ केस दर्ज

छत्रपति संभाजीनगर । पुलिस ने शिवसेना सांसद हेमंत पाटिल के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जानकारी के अनुसार शिवसेना के सांसद हेमंत पाटिल ने मंगलवार को नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल का जायजा लिया. इस दौरान सांसद ने अस्पताल के कार्यवाहक डीन से एक गंदा शौचालय साफ करवाया. इस पर अस्पताल के कार्यवाहक डीन एस आर वकोडे ने सरकारी सेवक के काम में बाधा डालने और उसका अपमान करने के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया.

इस अस्पताल में हुई थी एक साथ 31 मरीजों की मौत

दरअसल 30 सितम्बर से दो अक्टूबर के बीच इस अस्पताल में 12 शिशुओं समेत 31 मरीजों की मौत हो गई थी. इस हादसे को लेकर जनता के बीच आक्रोश था. इस दौरान सांसद पाटिल मंगलवार को डॉक्टर शंकरराव चह्वाण राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें पाटिल को वकोडे को एक झाडू थमाते और उनसे गंदा शौचालय साफ करवाते हुए देखा जा सकता है.

सरकार करती है करोड़ो रुपए खर्च

सीएम एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना से जुड़े पाटिल ने कहा कि “सरकार करोड़ों रुपये खर्च करती है, लेकिन मुझे यहां के हालात देखकर दुख हुआ. शौचालय महीनों से साफ नहीं किए गए हैं.अस्पताल के वार्ड में बने शौचालयों पर ताला लगा है। शौचालयों में पानी नहीं है।” पुलिस ने अब वकोडे की शिकायत के बाद पाटिल और 10-15 अन्य लोगों के खिलाफ बुधवार को सुबह भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 353 (सरकारी सेवक को उसके कर्तव्यों के निवर्हन से रोकने के लिए उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग करना), धारा 500 (मानहानि) और 506 (आपराधिक धमकी) के साथ ही अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया.

घटना का वीडियो हुआ वायरल

दर्ज शिकायत में बताया गया कि वकोडे मंत्री के दौरे की तैयारियों में व्यस्त थे, तभी पाटिल मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे डीन के कार्यालय में आए. शिकायत के अनुसार, एक वार्ड की तरफ जाते वक्त पाटिल ने उन्हें अस्पताल का शौचालय दिखाने के लिए कहा। शौचालय के गंदा होने पर पाटिल ने डीन से उसे साफ कराया. शिकायत में दावा किया गया है कि इस घटना का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिससे डीन की मानहानि हुई है. शिकायत में वकोडे ने कहा कि बाद में पाटिल ने उनसे अस्पताल के वार्ड नंबर छह का एक शौचालय भी साफ कराया। उन्होंने कहा, ‘‘घटना के बाद मेरा रक्तचाप बढ़ गया।’’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments