Wednesday, July 3, 2024
HomeIPL-2024LSG ने CSK को 8 विकेट से हराया, राहुल और डीकॉक की...

LSG ने CSK को 8 विकेट से हराया, राहुल और डीकॉक की शानदार बल्लेबाजी बनी जीत की वजह

19 अप्रैल को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में IPL 2024 का मैच नंबर 34 हुआ। इस  मुकाबले में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 19 ओवर में 8 विकेट से हराया। पूरे मुकाबले में चेन्नई के गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरसते नजर आए। इस मैच में केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रनों की कप्तानी पारी खेली, साथ ही विकेट के पीछे 2 विकेट भी लपके। इस आईपीएल सीजन में लखनऊ की यह सात मैचों में चौथी जीत रही, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की यह सात मैचों में तीसरी हार रही।

इस मुकाबले में चेन्नई ने पहले खेलते हुए छह विकेट पर 176 रन बनाए। चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा ने सर्वाध‍िक 57 रनों की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे ने 36 और मोईन अली ने 30 रन बनाए। वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने भी 9 गेंदों पर नाबाद ताबड़तोड़ 28 रन बनाए। धोनी ने अपनी इन‍िंग्स में तीन चौके और दो छक्के लगाए। लखनऊ के लिए क्रुणाल पंड्या सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने तीन विकेट लिए। वहीं मोहसिन खान, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई और यश ठाकुर को एक-एक विकेट मिला। इसके बाद रनचेज के दौरान तो लखनऊ ने चेन्नई के गेंदबाजों को संभलने का मौका ही नहीं दिया।

चेन्नई के गेंदबाज विकेट लेने के ल‍िए हांफते हुए नजर आए। राहुल और क्विंटन डिकॉक डिकॉक के बीच 15 ओवरों में 134 रनों की पार्टनरश‍िप हुई। इस पार्टनरश‍िनप ने पूरी तरह से मैच लखनऊ के पाले में कर दिया। राहुल ने आउट होने से पहले 82 रन बनाए, इसमें 9 चौके और तीन छक्के शामिल रहे। वहीं डिकॉक ने आउट होने से पहले 43 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। डिकॉक की पारी में 5 चौके और एक छक्का शामिल रहा। वहीं निकोलस पूरन 23 और मार्कस स्टोइनिस आठ रन बनाकर नॉट आउट लौटे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments