Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Elections Update : राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री...

Lok Sabha Elections Update : राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया मतदान

जयपुर, लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है.राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित अन्य नेताओं ने इस दौरान वोट डाला.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने डाला वोट

राज्यपाल मिश्र और उनकी पत्नी सत्यवती मिश्र ने सी स्कीम के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया.मतदान के बाद मिश्र ने कहा कि मतदान भारत के हर पात्र नागरिक का संवैधानिक अधिकार ही नहीं, बल्कि कर्तव्य भी है और इसी से लोकतंत्र सशक्त होता है.

मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री ने डाला वोट

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी पत्नी के साथ जगतपुरा के मतदान केंद्र पर पहुंचे व वोट डाला.बाद में वह गोविन्ददेव जी मंदिर गए और धोक दी.उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने भी जयपुर शहर के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला.

केंद्रीय मंत्री व बीकानेर से उम्मीदवार अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर के एक मतदान केंद्र पर सपरिवार मतदान किया.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं। इनमें से पहले चरण में चूरू, नागौर, गंगानगर, झुंझुनू, बीकानेर, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर और दौसा में मतदान हो रहा है।

विभिन्न नेताओं और अधिकारियों ने किया मतदान

विभिन्न नेताओं व अधिकारियों ने अपने अपने इलाकों में वोट डाला.राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर के गांधी नगर के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला.गुप्ता ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से मतदान अवश्य करने की अपील की.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments