Tuesday, July 9, 2024
HomeNational NewsLok Sabha Election 2024 : मिशन दक्षिण पर PM मोदी,तमिलनाडु के कोयंबटूर...

Lok Sabha Election 2024 : मिशन दक्षिण पर PM मोदी,तमिलनाडु के कोयंबटूर में आज करेंगे रोड शो,जानें बीजेपी का खास मिशन

कोयंबटूर (तमिलनाडु),प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को यानि आज कोयंबटूर में एक रोड शो करेंगे. मद्रास उच्च न्यायालय ने रोड शो कार्यक्रम की मंजूरी देने के साथ ही पुलिस से उचित शर्तों के साथ इसके आयोजन की अनुमति देने के लिए कहा था. प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम शहर के मेट्टुपालयम रोड पर होगा और यह आरएस पुरम में समाप्त हो सकता है.बता दें कि लोकसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद राज्य में यह मोदी का पहला राजनीतिक कार्यक्रम होगा.वहीं आगामी आम चुनाव 7 चरणों में आयोजित किए जाएंगे.

PM के कार्यक्रम को नहीं मिली थी अनुमति

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जिला ईकाई ने स्थानीय पुलिस द्वारा प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को अनुमति देने से इनकार करने के विरोध में शुक्रवार को उच्च न्यायालय का रुख किया था. पुलिस ने क्षेत्र के ‘सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील’ होने और परीक्षाओं का हवाला देकर रोड शो की अनुमति देने से मना कर दिया था.अदालत ने दलीलों को खारिज करते हुए पुलिस से उचित शर्तों के साथ रोड शो करने की अनुमति देने के लिए कहा था.

तमिलनाडु में आधार मजबूत करने मे जुटी बीजेपी

भाजपा अपनी राज्य इकाई के अध्यक्ष के अन्नामलाई के नेतृत्व में उस तमिलनाडु में अपना आधार मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, जहां ज्यादातर द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) में से किसी एक की या उनके नेतृत्व वाले गठबंधन की सत्ता रही है.बीजेपी आगामी चुनाव में राज्य में गैर-द्रमुक और गैर-अन्नाद्रमुक गठबंधन की सरकार बनाने के लिए प्रयासरत है.

कोयंबटूर के लोगों ने 90 के दशक के अंत में तत्कालीन भाजपा नेता और वर्तमान में झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को 2 बार लोकसभा के लिए चुना था.जिले ने 2021 के विधानसभा चुनावों में तमिलनाडु की 234 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी के कुल 4 में से एक भाजपा विधायक को भी चुना था.राज्य की 39 लोकसभा सीटों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की एकमात्र सीट के लिए एकल चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments