Saturday, October 5, 2024
Homeताजा खबरLok Sabha Election 2024 :कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल,सबसे...

Lok Sabha Election 2024 :कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल,सबसे पहले इन राज्यों में उम्मीदवारों के नाम का हो सकता ऐलान

नई दिल्ली, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की गुरुवार को बैठक होगी जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जाएगी.पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सीईसी की बैठक 7 मार्च को शाम 6 बजे होगी.

जयराम रमेश ने क्या कहा

उन्होंने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ”लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर विचार-विमर्श करने और निर्णय लेने वाली कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक 7 मार्च को शाम 6 बजे होगी.”

100 सीटों पर उम्मीदवार हो सकते तय

सीईसी की बैठक में विभिन्न स्कीनिंग कमेटी द्वारा भेजे नामों में से उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई जाती है.राजस्थान, छत्तीसगढ़ और कुछ अन्य राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो चुकी हैं. सूत्रों का कहना है कि सीईसी की बैठक में करीब 100 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विचार होगा और प्रत्याशियों की पहली सूची कुछ दिनों के भीतर जारी हो सकती है.

सचिन पायलट ने क्या कहा

वहीं कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा था कि 7 मार्च को सीईसी की बैठक के बाद लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों की घोषणा होने की उम्मीद है.

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी के अलावा समिति में शामिल अन्य नेता बैठक में शिरकत करेंगे.कांग्रेस ने अभी तक आम चुनाव के लिए किसी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हाल ही में लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की सूची जारी की है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments