Saturday, September 21, 2024
HomeSarkari NaukariLecturer Recruitment 2024 : लेक्चरर की नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इस...

Lecturer Recruitment 2024 : लेक्चरर की नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इस राज्य में निकली वैकेंसी, जानें डिटेल्स

अरुणाचल लोकसेवा आयोग ( APPSC) ने राज्य शिक्षा अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद विभाग, अरुणाचल प्रदेश सरकार में व्याख्याता( DIET) के पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट appsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

APPSC Lecturer 2024 : आवेदन की लास्ट डेट

इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 4 सितंबर 2024 तय की गई है. जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो भर्ती मापदंड को ध्यान से पढ़े.

APPSC Lecturer 2024 : आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट मिलेगी.

APPSC Lecturer 2024 : कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट राष्ट्रीय शिक्षा परिषद (NCTE) के मानदंडों के अनुसार शिक्षक प्रशिक्षकों के पास 50% अंकों के साथ सामाजिक विज्ञान/ मानविकी/ विज्ञान/ गणित/ भाषा में मास्टर डिग्री और एम.एड 50% अंकों के साथ या एमए (शिक्षा) 50% अंकों के साथ होना चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियर वेबसाइट विजिट करें या जॉब नोटिफिकेशन देखें.

APPSC Lecturer 2024 : आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपए का भुगतान करना होगा. जबकि अरुणाचल प्रदेश अनुसूचित जनजाति(APST) उम्मीदवारों को 150 रुपए शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा.

APPSC Lecturer 2024 : भर्ती पदों का विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 25 पदों पर भर्ती की जाएगी.जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं जरूरी योग्यता और मांगी गई अन्य डिटेल्स को ध्यान से पढ़ें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments