Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरKolkata Doctor Murder Case : लेडी डॉक्टर रेप एंड मर्डर केस की...

Kolkata Doctor Murder Case : लेडी डॉक्टर रेप एंड मर्डर केस की जांच करेगी CBI, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया आदेश

कोलकाता, कलकत्ता हाईकोर्ट ने एक महिला चिकित्सक से कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में जांच मंगलवार को CBI को हस्तांतरित करने का आदेश दिया.अदालत ने कोलकाता पुलिस को निर्देश दिया कि केस डायरी आज शाम तक केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपी जाए और अन्य सभी दस्तावेज बुधवार सुबह 10 बजे तक उसे सौंपे जाएं.

आरजी अस्पताल में मिला था महिला डॉक्टर का शव

सरकारी आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में स्नातकोत्तर प्रशिक्षु चिकित्सक का शव शुक्रवार सुबह बरामद किया गया था, जिसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया और हत्या कर दी गई.मृतका पोस्ट ग्रेजुएट की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी और अस्पताल के चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट में कार्यरत थी.इस सिलसिले में शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया.



हाईकोर्ट ने आंदोलन कर रहे चिकित्सकों से की अपील

मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि हत्या इतनी वीभत्स थी कि चिकित्सकों और प्रशिक्षुओं का गुस्सा वाजिब है.उनकी पीड़ा जाहिर करना भी ठीक है. बता दें कि पूरे पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर और प्रशिक्षुओं ने घटना के विरोध में मंगलवार को भी काम बंद रखा। वे अस्पताल के कर्मचारियों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने की भी मांग कर रहे हैं.हाईकोर्ट ने राज्य में आंदोलन कर रहे चिकित्सकों से हड़ताल समाप्त करने की भी अपील की और कहा कि उनके ऊपर (चिकित्सकों पर) ‘पवित्र दायित्व’ है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments