Tuesday, July 9, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024 : क्या अंतिम 2 मैच के लिए लखनऊ की कप्तानी...

IPL 2024 : क्या अंतिम 2 मैच के लिए लखनऊ की कप्तानी छोड़ेंगे राहुल ?,टीम मालिक से विवाद के बाद अटकलें तेज,किस खिलाड़ी को मिल सकती टीम की कमान,जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली,सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बुधवार को करारी हार के बाद IPL प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर होने से बाकी बचे 2 मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान के रूप में लोकेश राहुल का भविष्य अनिश्चित है. वर्ष 2022 की नीलामी में रिकॉर्ड 17 करोड़ रुपये में लखनऊ की टीम से जुड़ने वाले राहुल को 2025 में होने वाली बड़ी नीलामी से पहले टीम द्वारा रिटेन (अपने साथ बरकरार रखना) किए जाने की संभावना बेहद कम है. हालांकि इस बीच अटकलें हैं कि कप्तान स्वयं अपना पद छोड़कर अगले 2 मैचों में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दे सकते हैं.

बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं राहुल

IPL के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया,”दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अगले मैच से पहले 5 दिन का ब्रेक है.फिलहाल कोई फैसला नहीं किया गया है लेकिन समझा जा रहा है कि अगर राहुल बाकी बचे 2 मैच में सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाते हैं तो प्रबंधन को कोई दिक्कत नहीं होगी.”

संजीव गोयनका की नाराजगी का वीडियो आया था सामने

सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाजों ट्रेविस हेड (30 गेंद में नाबाद 89 रन) और अभिषेक शर्मा (28 गेंद में 75 रन) द्वारा 167 रन के लक्ष्य को 10 ओवर से भी कम समय में हासिल करने के बाद लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका का राहुल के साथ नाराजगी में बात करने का वीडियो सोशल मीडिया पर आया था.

केएल राहुल नहीं दिखा सके बल्लेबाजी में कमाल

इससे पहले हैदराबाद के इसी विकेट पर मेहमान टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए जूझना पड़ा था.इसके अलावा पावरप्ले में राहुल (33 गेंद में 29 रन) की धीमी बल्लेबाजी भी इस लुभावनी लीग में लखनऊ के उम्मीद से खराब प्रदर्शन का एक बड़ा कारण है और लगता है कि अंतत: गोयनका के धैर्य ने जवाब दे दिया है.भारत के इस स्टार बल्लेबाज ने 12 मैच में 460 रन बनाए हैं और एक बार फिर सत्र में 500 रन के आंकड़े को पार करने के करीब हैं लेकिन समस्या उनका स्ट्राइक रेट है जो 136.09 है.

लखनऊ की दावेदारी नहीं हुई पूरी तरह खत्म

लखनऊ की टीम की दावेदारी हालांकि अब भी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है क्योंकि टीम 14 मई को नई दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स और 17 मई को वानखेड़े में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतकर 16 अंक तक पहुंच सकती है. हालांकि माइनस .760 के नेट रन रेट में काफी सुधार कर पाना बेहद मुश्किल होगा.

लखनऊ के ये बन सकते हैं कप्तान

राहुल अगर कप्तानी छोड़ते हैं तो मौजूदा सत्र में टीम के सबसे प्रभावी बल्लेबाज और उप कप्तान निकोलस पूरन बाकी बचे 2 मैच में यह जिम्मेदारी निभा सकते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments