Wednesday, July 3, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024, KKR Vs MI : जीत हासिल कर प्लेऑफ का टिकट...

IPL 2024, KKR Vs MI : जीत हासिल कर प्लेऑफ का टिकट कटाना चाहेगी KKR,कल मुंबई इंडियंस से होगा मुकाबला,जानें मैच से जुड़ी डिटेल्स

कोलकाता, शानदार फॉर्म में चल रही 2 बार की पूर्व चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स शनिवार को अपने मैदान पर इस सत्र के आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस से खेलेगी तो उसका लक्ष्य ईडन गार्डंस पर ही 3 साल में पहली बार IPL प्लेऑफ का टिकट कटाने का होगा. 2 बार के खिताब विजेता कप्तान गौतम गंभीर की टीम मेंटोर के रूप में वापसी के बाद केकेआर ने इस सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है. अब तक 11 मैचों में से 8 जीतकर 10 टीमों में शीर्ष पर काबिज केकेआर को प्लेऑफ का टिकट कटाने के लिए एक और जीत की जरूरत है.शाहरूख खान की टीम अपने गढ़ ईडन गार्डंस पर ही यह श्रेय हासिल करना चाहेगी.

गौतम गंभीर का यह फैसला साबित हुआ मास्टरस्ट्रोक

सुनील नारायण को दुनिया के दूसरे नंबर के टी20 बल्लेबाज फिल साल्ट के साथ पारी की शुरूआत करने भेजने का गंभीर का दाव मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ है .दोनों ने टीम को पावरप्ले में शानदार शुरूआत देते हुए 8 मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 के पार पहुंचाया है.

KKR की ओपनिंग जोड़ी ने किया अच्छा प्रदर्शन

नारायण अब तक 32 छक्के लगा चुके हैं और अभिषेक शर्मा ( 35 ) के बाद दूसरे स्थान पर है.अब तक एक शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके नारायण ने 183 . 66 की स्ट्राइक रेट से 461 रन बना लिए हैं.वहीं इंग्लैंड के साल्ट ने 183 . 33 की स्ट्राइक रेट से 429 रन बनाए हैं.इन दोनों के शानदार फॉर्म के कारण आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह जैसे फिनिशरों को ज्यादा मौके नहीं मिले. इन दोनों की बल्लेबाजी ने गेंदबाजों खासकर मिचेल स्टार्क के खराब फॉर्म की भी भरपाई कर दी है.तीसरे नंबर पर युवा अंगकृष रघुवंशी ने अपनी उपयोगिता साबित की है.

मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ से हुई बाहर

वहीं 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस हार्दिक पंड्या की कप्तानी में इस सत्र से बाहर होने वाली पहली टीम रही.पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराने वाली मुंबई अब प्रतिष्ठा के लिए खेल रही है.

रोहित शर्मा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

सूर्यकुमार यादव ने पिछले दो मैचों में 56 और नाबाद 102 रन बनाये हैं जो टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत है. प्रशंसकों को रोहित शर्मा और पंड्या से भी अच्छी पारियों की उम्मीद होगी.भारतीय कप्तान रोहित पिछले 5 मैचों में से 4 में दोहरे अंक तक तक भी नहीं पहुंच सके.

टीमें इस प्रकार हैं :

मुंबई इंडियंस:हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएट्ती, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, इशान किशन, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, हार्विक देसाई (विकेटकीपर), नेहल वढेरा और ल्यूक वुड।

कोलकाता नाइट राइडर्स :श्रेयस अय्यर (कप्तान), केएस भरत, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, आंद्रे रसेल, नीतिश राणा, वेंकटेश अय्यर, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, मिशेल स्टार्क, दुष्मंथा चमीरा, साकिब हुसैन, मुजीब उर रहमान, गट एटिकिंसन, अल्लाह गजनफर, फिल साल्ट।

मैच का समय : शाम 7.30 बजे से शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments