Monday, July 1, 2024
HomeIPL-2024KKR ने RCB को बुरी तरह हराया, कोहली पर भारी पड़े वेंकटेश...

KKR ने RCB को बुरी तरह हराया, कोहली पर भारी पड़े वेंकटेश अय्यर, 7 विकेट से हारा बेंगलुरु

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए IPL के मैच नंबर-10 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हुआ। इस मैच में केकेआर ने सात विकेट से जीत हासिल की। मुकाबले में केकेआर को जीत के लिए 183 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उसने 19 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। कोलकाता ने इस जीत के साथ विराट कोहली की विस्फोटक पारी पर पानी फेर दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स की ये लगातार दूसरी जीत रही। केकेआर ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रनों से मात दी थी। वहीं आरसीबी की तीन मैचों में ये दूसरी हार रही।

183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को फिलिप सॉल्ट और सुनील नरेन ने दमदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने आरसीबी के गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए पहले विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी निभाई। मयंक डागर ने इस साझेदारी को सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर तोड़ा। नरेन 22 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 213.63 के स्ट्राइक रेट से दो चौके और पांच छक्के लगाए। वहीं, फिलिप सॉल्ट दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाने में कामयाब हुए। 

वेंकटेश अय्यर ने बनाए केकेआर के लिए सर्वाधिक रन
इस मैच में वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर के बीच अच्छी साझेदारी हुई। टीम को तीसरा झटका वेंकटेश के रूप में लगा। वह 29 गेंदों में अर्धशतक लगाकर पवेलियन लौटे। इस बल्लेबाज को यश दयाल ने 16वें ओवर की पहली गेंद पर अपना शिकार बनाया। कप्तान के साथ उन्होंने 75 रन की साझेदारी निभाई। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रिंकू सिंह आए जो पांच रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, श्रेयस अय्यर ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 24 गेंदों का सामना किया और 162.50 के स्ट्राइक रेट से 39 रन बनाए। इस दौरान वह नाबाद रहे। आरसीबी के लिए विजयकुमार, मयंक डागर और यश दयाल ने एक-एक विकेट हासिल किया।

विराट कोहली ने लगाया तूफानी अर्धशतक
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दमदार प्रदर्शन किया। घरेलू मैदान का फायदा उठाते हुए टीम ने विराट कोहली की 83 रन की नाबाद पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 182 रन बनाए और 183 रन का लक्ष्य तैयार किया। टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस आठ रन बनाकर आउट हुए। वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कैमरन ग्रीन ने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी निभाई। ग्रीन 21 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए। रसेल ने नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर ग्रीन को अपना शिकार बनाया।

टीम को तीसरा झटका मैक्सवेल के रूप में लगा जिन्हें नरेन ने अपना शिकार बनाया। इस मैच में रजत पाटीदार और अनुज रावत तीन-तीन रन बनाकर आउट हुए। एक बार फिर पाटीदार फ्लॉप साबित हुए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने छठे विकेट के लिए  कोहली के साथ 31 रन की साझेदारी निभाई। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि सुनील नरेन को एक सफलता मिली। राणा ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि सुनील नरेन को एक सफलता मिली।

कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी का स्कोरकॉर्ड (186/3, 16.5 ओवर)

खिलाड़ीरनगेंदबाजविकेट पतन
सुनील नरेन47मयंक डागर1-86
फिल साल्ट30विजयकुमार वैशाक2-92
वेंकटेश अय्यर50यश दयाल3-167

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी का स्कोरकॉर्ड: (20 ओवर, 182/6)

खिलाड़ीरनगेंदबाजविकेट पतन
फाफ डु प्लेसिस8हर्षित राणा1-17
कैमरन ग्रीन33आंद्रे रसेल2-82
ग्लेन मैक्सवेल28सुनील नरेन3-124
रजत पाटीदार3आंद्रे रसेल4-144
अनुज रावत3हर्षित राणा5-151
दिनेश कार्तिक20रनआउट6-182

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग-11: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.
इम्पैक्ट प्लेयर: विजयकुमार वैशाक

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग-11: फिल साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.
इम्पैक्ट प्लेयर: अंगकृष रघुवंशी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments