Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरKisan Rail Roko:पटरियों पर उतरे किसान,कई जगह थमे ट्रेनों के पहिए.देखिए कहां...

Kisan Rail Roko:पटरियों पर उतरे किसान,कई जगह थमे ट्रेनों के पहिए.देखिए कहां सबसे ज्यादा ट्रेनें प्रभावित

MSP समेत अपनी अन्य मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है.किसानों ने आज देशभर में रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया है.इस दौरान किसान 4 घंटे ट्रेनों को रोकर प्रदर्शन करेंगे. किसानों का रेल रोको आंदोलन दोपहर 12 बजे से शुरू होगा और शाम 4 बजे तक चलेगा,इसका सबसे ज्यादा असर पंजाब और हरियाणा में देखने को मिलेगा.दोनों राज्यों में करीब 50 से अधिक जगहों पर प्रदर्शन किया जा सकता है.वहीं किसानों ने एलान किया है कि यह प्रदर्शन शांतिपूर्वक किया जाएगा.ट्रेनों को रेलवे स्‍टेशन और क्रासिंग के पास ही रोका जाएगा.

Image Source : PTI

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि प्रदर्शनकारी किसान फिरोजपुर, अमृतसर, रूपनगर और गुरदासपुर जिलों सहित पंजाब में कई स्थानों पर रेलवे पटरियों पर बैठेंगे. भारतीय किसान यूनियन (एकता उग्रहां), भारती किसान यूनियन (दकौंदा-धनेर) और क्रांतिकारी किसान यूनियन भी ‘रेल रोको’ आंदोलन में शामिल होंगे.

Image Source : PTI

शंभू बॉर्डर पर किसान नेता रेलवे ट्रैक पर बैठे

शंभू बॉर्डर पर किसान नेता रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं.मोहाली रेलवे स्टेशन पर भी रेल ट्रैक पर किसान मौजूद हैं. ऐसा ही नजारा सरसिनी रेलवे ट्रैक पर भी देखने को मिल रहा है. हालांकि अंबाला के मोहड़ा रेलवे ट्रैक पर किसान नहीं पहुंचे हैं. यहां पर भारी पुलिस बल तैनात है.

Image Source : PTI

दिल्ली-अमृतसर रूट पर पड़ सकता है असर

किसानों के रेल रोको का असर दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के बीच चलने वाली इंटर सिटी ट्रेनों पर ज्यादा देखने को मिलेगा.किसान आंदोलन की वजह से पिछले महीने भी दिल्ली-अमृतसर रूट पर कई ट्रेनें देरी से चल रही थीं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments