Saturday, October 5, 2024
Homeताजा खबरKisan Andolan:किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान,CJI बोले 'जाम के...

Kisan Andolan:किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान,CJI बोले ‘जाम के कारण दिक्कत हो तो बताएं’

नई दिल्ली: किसान आंदोलन की वजह से वकीलों को रही दिक्कतों पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए कहा है कि अगर किसी भी वकील को आवाजाही की वजह से दिक्कत हो रही है तो हम उस हिसाब से समय में बदलाव।

New Delhi: Vehicles stuck in a traffic jam at Ghazipur border amid restrictions in vehicular traffic in view of farmers’ ‘Delhi Chalo’ march, in New Delhi, Tuesday, Feb. 13, 2024. (PTI Photo) (PTI02_13_2024_000036B)

यहां आपको बता दें कि बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदिश अग्रवाल ने सीजेआई को पत्र लिखकर कहा था कि किसानों के इस आंदोलन के खिलाफ उन्हें स्वतः संज्ञान लेना चाहिए। इससे आम लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लोगों को आने जाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी आग्रह किया था कि अगर वकील ट्रैफिक की समस्या के चलते कोर्ट में नहीं पेश होते हैं तो किसी मामले में कोई फैसला ना सुना दिया जाए। इसपर सीजेआई ने कहा, अगर आने-जाने में वकीलों को परेशानी हो तो मुझे बताएं। हम देख लेंगे। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से लिखे गए पत्र में किसान आंदोलन की आड़ में अराजकता फैलाने वाले उपद्रवियों के खिलाफ एक्शन की भी मांग की गई है. इसमें कहा गया है कि किसानों के 2020-21 वाले आंदोलन के दौरान लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा था.

Ambala: Farmers at Shambhu border (Punjab-Haryana) for their ‘Delhi Chalo’ march, in Ambala, Tuesday, Feb. 13, 2024. (PTI Photo)(PTI02_13_2024_000033B)

पत्र में इसके साथ ही दावा किया गया कि पिछले किसान आंदोलन की चलते कई लोगों की मौत भी हो गई थी. ऐसे में आज किसान दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं. ऐसे आंदोलन में गलत उद्देश्य से शामिल किसानों पर स्वत संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments