Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबरCongress Rally : धर्म और राजनीति को मिलाकर पीएम मोदी खुद को...

Congress Rally : धर्म और राजनीति को मिलाकर पीएम मोदी खुद को भगवान विष्णु का 11 वां अवतार बनना चाहते हैं, देहरादून में भाजपा पर जमकर बरसे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे

देहरादून। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खऱगे ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद को भगवान विष्णु का 11 वां अवतार बनना चाहते हैं। यहां कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में अपने संबोधन में खऱगे ने कहा कि सुबह उठते ही लोग अपने भगवान या गुरुओं का चेहरा देखते हैं लेकिन अब हर जगह मोदी दिखाई देते हैं । उन्होंने कहा, ‘मोदी अब 11 वां अवतार बनने निकले हैं।’ मोदी पर धर्म और राजनीति को मिलाने का आरोप लगाते हुए खऱगे ने कहा कि जब ये दोनों चीजें मिल जाती हैं तो अच्छे और बुरे में फर्क करना मुश्किल हो जाता है । उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर वोट लेना देश के साथ गद्दारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा आजकल केवल कांग्रेस को गालियां देती रहती हैं और उसके नेताओं के सपने में जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी आती हैं । उन्होंने कहा, ‘‘आजकल तो उनके सपने में राहुल गांधी आ रहे हैं जो उन्हें सोने ही नहीं दे रहे हैं ।’’

खऱगे ने कहा कि इसी डर के कारण असम में कांग्रेस की यात्रा में अड़चन डाली गयी। उन्होंने कहा कि वहां पत्थर फेंके गए, पोस्टर फाड़े गए और झंडे निकाल दिए गए । उन्होंने आरोप लगाया कि देश भर में कहीं कांग्रेेस की यात्रा में विघ्न नहीं डाला गया और केवल असम में, जहां भाजपा का शासन है, यह गड़बड़ी हुई । कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लेकिन उनकी पार्टी इससे डरने वाली नहीं है । उन्होंने कहा कि जब तक आप हैं, कांग्रेस को कोई हिला नहीं सकता ।

Dehradun: Congress President Mallikarjun Kharge addresses the workers conference, in Dehradun, Sunday, Jan. 28, 2024. (PTI Photo)(PTI01_28_2024_000243B)

भाजपा वाले क्यों नहीं बताते कि उनके कितने नेता आजादी के लिए जेल गए

दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का जिक्र करते हुए खरगे ने कहा कि कांग्रेस जान देने वाले नेताओं की पार्टी है । उन्होंने महात्मा गांधी और नेहरू का नाम लेते हुए कहा कि आजादी के लिए कांग्रेस के नेता अनेक दिन जेल में रहे । उन्होंने भाजपा से पूछा कि आजादी के लिए उसके कितने नेता कितने दिन जेल में रहे । उन्होंने सवाल किया, ‘‘ आपके कितने लोग मरे और कितने घर आजादी के लिए बर्बाद हुए। ’’ उन्होंने कहा कि गांधीजी ने जब ‘भारत छोड़ो’ आंदोलन छेड़ा तो इनके लोग ब्रिटिश से नौकरी मांग रहे थे ।

मोदी ने सिवाय झूठ के देश को कुछ नहीं दिया

उन्होंने कहा कि नेहरू जी ने देश में बड़े-बड़े कारखाने और बांध बनाए । उन्होंने भेल, बीइएल, सेल, ओएनजीसी जैसी कंपनियों का उदाहरण देते हुए कहा कि ये सब मोदी ने नहीं, नेहरू जी ने बनाए हैं। खरगे ने कहा कि गरीबों के लिए जितना कांग्रेस ने किया, उतना किसी ने नहीं किया । इस संबंध में उन्होंने मनरेगा और खाद्य सुरक्षा कानून का जिक्र किया । उन्होंने आरोप लगाया कि जिस पार्टी ने देश के लिए इतना किया, ये उसे कमजोर करना चाहते हैं, सत्ता से दूर रखना चाहते हैं । उन्होंने आरोप लगाया कि ये छल की राजनीति करते हैं और अपने वादे पूरे नहीं करते हैं । उन्होंने कहा कि मोदी ने हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने, दो करोड़ लोगों को नौकरी देने और किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया लेकिन पूरा नहीं किया । उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यही मोदी की गारंटी है ।

**EDS: VIDEO GRAB VIA @kharge** New Delhi: Congress President Mallikarjun Kharge speaks with the media, on Sunday, Jan. 28, 2024. (PTI Photo)(PTI01_28_2024_000166B)

कांग्रेस 70 साल संविधान नहीं बचाती तो मोदी पीएम कैसे बनते

उन्होंने कहा , ‘‘भाजपा कहती है कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया तो इसका जवाब यही है कि अगर हमने 70 साल में देश की आजादी और संविधान को न बचाया होता तो मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन पाते और चाय बेचते रह जाते ।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड तथा जोशीमठ भूधंसाव की समस्या पर ध्यान न देने के लिए भी सरकार की आलोचना की और ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने को कहा। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार और भाजपानीत राज्य सरकारें पार्टी की यात्रा और रैलियों में अड़चनें पैदा कर रही हैं जिससे जनता उससे दूर हो जाए।

भाजपा की केन्द्र और राज्य की सरकारें कांग्रेस से डरती हैं

खऱगे ने कहा कि उन्हें देहरादून आने में देरी इसलिए हुई क्योंकि हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर में उड़ने और उतरने के लिए चार-चार मंजूरियां लेनी पड़ीं । उन्होंने कहा कि केंद्र और भाजपा की राज्य सरकारें चाहती हैं कि रैलियों में कांग्रेस के नेताओं का भाषण सुनने के लिए आए लोग थककर लौट जाएं । खरगे के हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति न दिए जाने पर शनिवार रात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा तथा राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कार्यकर्ताओं के साथ यहां पुलिस मुख्यालय में धरना दिया था । हांलांकि, बाद में प्रशासन ने उनका हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति दे दी ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments