Tuesday, September 17, 2024
HomeकेरलKerala Rains : केरल में मूसलाधार बारिश से कई जिलों में बिगड़े...

Kerala Rains : केरल में मूसलाधार बारिश से कई जिलों में बिगड़े हालात,इस बीच IMD ने 2 जिलों में जारी किया रेड अलर्ट,जानें मौसम का ताजा हाल

कोझिकोड (केरल), केरल के विभिन्न हिस्सों में, खास कर उत्तरी जिलों के पहाड़ी इलाकों में गुरुवार को मूसलाधार बारिश होने के कारण सामान्य जन-जीवन प्रभावित हो गया.उत्तरी केरल के कई जिलों से बाढ़ आने,पेड़ गिरने और मामूली भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं.

वायनाड में भारी बारिश से 29 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त

वायनाड जिले के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश होने की खबर है,जिसमें 29 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए, 700 से अधिक लोगों को 22 शिविरों में भेजा गया और वहां से बहने वाली नदियों का जलस्तर बढ़ गया है.

2 जिलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को राज्य के 2 जिलों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया.आईएमडी ने वायनाड और कन्नूर में ‘रेड अलर्ट,राज्य के 8 अन्य जिलों में ऑरेंज अलर्ट तथा शेष 6 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में होगी बारिश

IMD ने आगे कहा कि एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में एक या दो स्थानों पर मध्यम वर्षा होने और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने की संभावना है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में हुई भारी बारिश के कारण भूस्खलन, संपत्ति की क्षति, सड़कों पर जलभराव हुआ और कई एकड़ कृषि भूमि बाढ़ के कारण जलमग्न हो गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments