Thursday, September 19, 2024
HomeकेरलKerala Rains: केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, 7 जिलों में...

Kerala Rains: केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, 7 जिलों में IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

तिरुवनंतपुरम, केरल के कई जिलों में शुक्रवार को सुबह भारी बारिश हुई, जिससे विभिन्न हिस्सों में सड़कों पर जलभराव और यातायात जाम हो गया. साथ ही, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 7 जिलों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने राज्य के एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों के लिए दिन के वास्ते ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया. इसने तिरुवनंतपुरम और कोल्लम को छोड़कर शेष जिलों के लिए ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया.

50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेगी हवा

IMD ने दिन में राज्य के कोल्लम, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और इडुक्की जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवा के साथ आंधी-तूफान का अनुमान जताया है. इसके अतिरिक्त, इसने कहा कि तिरुवनंतपुरम, पथनमथिट्टा और त्रिशूर जिलों में मध्यम बारिश और लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज हवाएं चलने के आसार हैं.

लोगों को दी सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह

भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर, केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) ने भूस्खलन और बाढ़ की आशंका वाले क्षेत्रों में रह रहे लोगों को अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा है.नदी के किनारे और बांधों के निचले इलाकों में रहने वालों को सतर्कता बरतने और अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार सुरक्षित स्थानों या शिविरों में शरण लेने की सलाह दी गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments