Monday, July 1, 2024
HomeNational NewsKanchanjunga Express Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसे में अब तक 15 की...

Kanchanjunga Express Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसे में अब तक 15 की मौत,60 घायल,राष्ट्रपति ने जताया दुख

कोलकाता, पश्चिम बंगाल में रंगापानी स्टेशन के निकट सोमवार को एक मालगाड़ी और सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम 15 लोग मारे गए और करीब 60 अन्य घायल हो गए.रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी के इंजन से पीछे से टक्कर लगने के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए.उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से लगभग 30 किलोमीटर दूर इस घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है.

उत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार मंडल के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) ने बताया कि 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदह जा रही थी तभी यह दुर्घटना सुबह 9 बजे के करीब हुई.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने PTI से कहा, ‘ट्रेन दुर्घटना में अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 60 लोग घायल हैं.

हादसे पर रेलमंत्री ने जताया दुख

इससे पहले, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण हादसा पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे जोन में हुआ.बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है.रेलवे, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) समन्वय के साथ काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.’

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया शोक

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पश्चिम बंगाल में हुई रेल हादसे पर शोक व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा-पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में रेल दुर्घटना में लोगों की मृत्यु की खबर अत्यंत व्यथित करने वाली है. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और राहत एवं बचाव कार्यों की सफलता के लिए प्रार्थना करती हूं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments